अंबेडकर जयंती पर आज मोदी जाएंगे नागपुर, विकास परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन 

अंबेडकर जयंती पर आज मोदी जाएंगे नागपुर, विकास परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन प्रधानमंतत्री नरेंद्र मोदी आज जाएंगे नागपुर।

लखनऊ। अंबेडकर जयंती के मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नागपुर के लिए रवाना होंगे। वहां पहुंचकर वे जुड़े महत्वपूर्ण स्थानों का दौरा करंगे और साथ ही कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर कहा, “ मैं अंबेडकर जयंती के विशेष अवसर पर नागपुर जाने को लेकर काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं। नागपुर में मैं दीक्षाभूमि पर प्रार्थना करूंगा जो डा. अंबेडकर से जुड़ा एक पवित्र स्थान है।” दीक्षभूमि में डॉ अंबेडकर ने 14 अक्तूबर 1956 को बौद्ध धर्म स्वीकार किया था।

मोदी ने कहा, “ हम डॉ अंबेडकर के सपनों को मजबूत, समृद्ध और समावेशी भारत बनाने की दिशा में कठिन प्रयास कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि नागपुर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा जिसका लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आईआईटी, आईआईएम, एम्स और कोराडी थर्मल पावर स्टेशन इन परियोजनाओं का हिस्सा हैं। प्रधानमंत्री डिजिधन मेला के समापन कार्यक्रम में भी शामिल होंगे और लकी ग्राहक योजना और डिजिधन व्यापार योजना के विजेताओं को पुरस्कार देंगे।

इन परियोजनाओं को शुरू करेंगे मोदी

नागपुर जिला सूचना अधिकारी ने मोदी की यात्रा की जानकारी देते हुए कहा कि वह शहर के हवाई अड्डे पर दोपहर लगभग 10 बजे तक पहुंच जाएंगे। इसके बाद अंबेडकर की 126वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए दीक्षाभूमि जाएंगे। बाद में वह कोराडी थर्मल पावर स्टेशन के लिए रवाना होंगे औक महाराष्ट्र के राज्यपाल सी विद्यासागर राव की मौजूदगी में महाजनको की 1980 मेगावाट कोराडी थर्मल पावर परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वह दीक्षाभूमि का डाक टिकट भी जारी करेंगे। इसके बाद लगबग 2 बजे वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top