यूपी बोर्ड ने जारी किया हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट परीक्षाओं का कार्यक्रम, 7 फरवरी से शुरू होंगी परीक्षाएं

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 7 फरवरी से शुरू होकर 2 मार्च तक चलेंगी।

यूपी बोर्ड ने जारी किया हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट परीक्षाओं का कार्यक्रम, 7 फरवरी से शुरू होंगी परीक्षाएं

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, प्रयागराज ने सत्र 2018-19 के लिए बोर्ड परीक्षाओं के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट की परीक्षाएं 7 फरवरी से शुरू हो जाएंगी जो 2 मार्च तक चलेंगी। इस सप्ताह के अंत तक परीक्षा प्रवेश पत्र आ जाएंगे। विधार्थी भी पूरे जोर-शोर से इन परीक्षाओं की तैयारियों में जुट गए हैं।

माध्यमिक शिक्षा परिषद, प्रयागराज की सचिव नीना श्रीवास्तव ने परीक्षा कार्यक्रम जारी किया और अगामी परीक्षाओं के लिए परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं दी। बोर्ड ने इन परीक्षाओं के लिए तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। खबर है कि इस बार सभी कापियों को दो बार चेक किया जाएगा। इससे पहले सिर्फ 15 प्रतिशत कापियों का ही अंकेक्षण यानी दुबारा चेक किया जाता था। लेकिन बोर्ड ने शुचिता बनाए रखने के लिए इस बार सभी कापियों को दो बार चेक करने का मन बना रही है।

परीक्षाओं को लेकर सीएम करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

नकल विहीन और शुचितापूर्ण परीक्षा कराने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी काफी सजग हैं। वह इस संबंध में सभी जिलों के जिलाअधिकारियों और शिक्षा अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे। पिछले साल भी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर मुख्यमंत्री ने ऐसी ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की थी। आप पूरा परीक्षा कार्यक्रम यहां देख सकते हैं।
















































































More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top