Top

YouTube ने हटाए विंग कमांडर अभिनंदन के सभी वीडियोज़, सोशल मीडिया पर हो चुके थे वायरल

Shabnam KhanShabnam Khan   1 March 2019 8:25 AM GMT

YouTube ने हटाए विंग कमांडर अभिनंदन के सभी वीडियोज़, सोशल मीडिया पर हो चुके थे वायरल

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (IT Ministry) ने यूट्यूब से भारतीय वायु सेना (Indion Air Force) विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के 11 वीडियो लिंक हटाने के लिए कहा है। यूट्यूब (YouTube) को चलाने वाली कंपनी गूगल (Google) ने इस मामले पर तुरंत एक्शन लेते हुए सभी वीडियो हटा लिए हैं। बता दें कि बुधवार को भारतीय वायु सेना के एक हवाई हमले के दौरान अभिनंदन पाकिस्तानी इलाके में पहुंच गए थे, जहां उन्हें पाकिस्तानी सेना ने गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद उनके कई वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर डाल दिया गया।

इसको लेकर Google के एक स्पोकपर्सन ने अपने बयान में कहा, "हम जहां भी मुमकिन हो अधिकारियों से वैध कानूनी अनुरोधों का पालन करते हैं, और ऐसे कॉन्टेंट को जल्द से जल्द हटाने का काम करते हैं।"

विदेश मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि तो कर दी थी कि हमारा एक पायलेट लापता है, लेकिन वह पायलेट अभिनंदन ही है इसका खुलासा यूट्यूब पर शेयर किए गए एक वीडियो से हुआ था। इसके कुछ देर बाद, धीरे-धीरे कई और वीडियो अपलोड किए जाने लगे। ये वीडियो तेज़ी से वायरल होने लगे। हालांकि गुरुवार को पाकिस्तानी पीएम इमरान ख़ान ने अभिनंदन को शुक्रवार तक भारत भेजने की घोषणा कर दी।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.