Top

ब्रिटेन में 38 भारतीयों ने किया वीजा शर्तों का उल्लंघन, किया गया गिरफ्तार

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   24 April 2017 10:53 AM GMT

ब्रिटेन में 38 भारतीयों ने किया वीजा शर्तों का उल्लंघन, किया गया गिरफ्तारप्रतीकात्मक तस्वीर

लंदन। ब्रिटेन के लीसेस्टर शहर से आव्रजन अधिाकारियों ने नौ महिलाओं सहित 38 भारतीयों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 31 भारतीय वीजा समाप्त होने के बाद भी वहीं रह रहे थे जबकि 7 के पास ऐसा कोई दस्तावेज नहीं मिला जो यह साबित करता कि वे कानूनी तरीके से वहां दाखिल हुए थे।

जानकारी के अनुसार आव्रजन विभाग की टीम ने लीसेस्टर शहर के पूर्वी मिडलेंड क्षेत्र में स्थित दो कपड़ा कंपनियों पर छापा मारा था। एमके क्लाथिंग लि. के साथ फैशन टाइम्स यूके लि. पर पिछले सप्ताह कार्रवाई की गई थी। पकड़े गए लोगों में एक अफगान मूल का भी है। अधिकारियों ने 19 लोगों को हिरासत में रखा है। इन्हें ब्रिटेन से बाहर का रास्ता दिखाया जाना है वहीं 20 को रोजाना गृह विभाग में रिपोर्ट करने का फरमान सुनाया गया है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

सूत्रों का कहना है कि जहां से ये लोग पकड़े गए उन्हें प्रति व्यक्ति 20 हजार पाउंड का जुर्माना देना पड़ सकता है। ऐसे में एमके क्लाथिंग लि. को दो लाख 40 हजार पाउंड व फैशन टाइम्स यूके लि. को 1 लाख 80 हजार पाउंड का आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है। ब्रिटेन के नियमों के अनुसार कंपनी को हर श्रमिक का विवरण गृह विभाग को देना जरूरी होता है।

अाव्रजन विभाग के सहायक निदेशक एलिसन स्पावेज का कहना है कि इस तरह की गलत हरकत से न केवल सरकार को राजस्व की हानि झेलनी पड़ती है बल्कि योग्य दावेदारों को नौकरी से वंचित रहना पड़ता है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.