अद्भुत: तस्वीरों में देखिए, कैसे 12 साल की बच्ची ने कराया अपनी मां का प्रसव

अद्भुत: तस्वीरों में देखिए, कैसे 12 साल की बच्ची ने कराया अपनी मां का प्रसवसभी फोटो - निक्की स्मिथ की फेसबुक वॉल से।

लखनऊ।12 साल की जेसी डेल्लापेना और उनके भाई का रिश्ता दुनिया में सबसे खास बन गया है क्योंकि जेसी ने ही डॉक्टर के साथ मिलकर अपनी मां की डिलीवरी कराई है। मिसीसिपी के जैक्सन शहर में रहने वाली जेसी उस समय बहुत परेशान थी जब उसकी मां को डिलीवरी के लिए ले जाया जा रहा था। वह अपने भाई को पैदा होते हुए देखना चाहती थी।

जब डॉक्टरों ने उससे पूछा कि क्या वो लेबर रूम में उनके साथ चलेगी तो वह झट से मान गई और पूरी डिलीवरी के दौरान डॉक्टर के साथ रही। यहां तक की उसने गर्भनाल काटने में भी उसने डॉक्टर की मदद की। एबीसी न्यूज़ के मुताबिक, यूएस मीडिया से बात करते हुए जेसी ने बताया कि मैं शुरुआत में बहुत नर्वस थी। मुझे लग रहा था कि मैं सब गड़बड़ कर दूंगी लेकिन यह मेरी ज़िंदगी का सबसे खुशी का पल था।

डब्ल्यूबी टीवी से बात करते हुए जेसी ने कहा कि मैं उस वक्त रोने लगी थी जब मुझे लगा था कि मैं बहुत छोटी हूं इसलिए अपने भाई को पैदा होते हुए नहीं देख सकती। अपने अनुभव को साझा करते हुए जेसी ने कहा कि उन्होंने मुझे बच्चे को बाहर खींचने दिया। मैंने पहले भी डॉक्टर वाला खेल खेला था लेकिन यह बिल्कुल अलग था, बिल्कुल असली था।

जेसी की मां डेडे कैरैवे ने बताया कि उसने पहले भी अपने एक अन्य भाई की डिलिवरी के समय भी लेबर रूम में रहने की इच्छा जताई थी, लेकिन उस वक्त वह बुहत छोटी थी। जिस समय जेसी ने अपने भाई को अपने हाथों में लिया, उसकी आंखों में आंसू आ गए।

डेडे की पारिवारिक मित्र निक्की स्मिथ ने जेसी के इस अनुभव की फोटो फेसबुक पर शेयर कर दीं जिन्हें 170,000 बार से ज़्यादा शेयर किया जा चुका है। हालांकि कुछ फेसबुक यूजर्स ने इस बात पर सवाल भी उठाए हैं कि डॉक्टर कैसे इतनी छोटी बच्ची को लेबर रूम में ले जा सकते हैं। उनका कहना है कि इस बात का जेसी के दिमाग पर नकारात्मक असर भी पड़ सकता था लेकिन निक्की की मानें तो ह़कीकत यही है कि यह दिन मां डेडे और बेटी जेसी के लिए एक खूबसूरत यादगार बन गया है।

First Published: 2017-06-10 12:32:54.0

Share it
Share it
Share it
Top