स्कूलों और थानों पर नकेल कस रही सरकार

स्कूलों और थानों पर नकेल कस रही सरकारथानों पर भी रखी जाएगी नज़र।

मुख्य संवाददाता

लखनऊ। उत्तर प्रदेश का कामकाज संभालने के बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी एक्शन में नजर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने मांस के अवैध कारोबार, बूचड़खानों और गो-तस्करी पर लगाम कसने के बाद गुरुवार को आदेश दिया कि स्कूल परिसर में मोबाइल के बेजा इस्तेमाल पर लगाम सुनिश्चित की जाए।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मुख्यमंत्री ने स्कूल-कॉलेजों में शिक्षा का माहौल बेहतर करने को लेकर कई अहम निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि शिक्षक कैजुअल कपड़े पहनकर स्कूल न आऐं और अपने लिबास का खास ख्याल करें। स्कूल परिसर में मोबाइल के बेजा इस्तेमाल पर लगाम सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

इसके अलावा, परिसर के बाहर शरारती तत्वों से निपटने के लिए पुलिस को गश्त बढ़ाने और जरूरी कदम उठाने के लिए भी कहा गया है। स्कूल-परिसरों में गुटखा और पान के दाग न नजर आऐं, इसके लिए जल्द से जल्द कदम उठाए जाने का आदेश दिया गया है। वहीं, परीक्षा में नकल रोकने के लिए उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न जिलों के डीएम से बात करेंगे।

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया, “फाइलों के मूवमेंट पर नजर रखने के लिए फाइल इंडेक्स बनाने के निर्देश दिए गए हैं। सायरन-हूटर से परहेज करें मंत्री।” सायरनों और हूटर्स के इस्तेमाल को लेकर भी निर्देश दिए गए हैं। राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि सायरन और हूटर्स की वजह से ध्वनि प्रदूषण होता है और जनता को भी परेशानी होती है। इसलिए मंत्रियों से निवेदन किया गया है कि वे सायरन और हूटर्स का इस्तेमाल करने से परहेज करें।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top