श्रीलंका के दिकोया में प्रधानमंत्री मोदी ने सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया

श्रीलंका के दिकोया में प्रधानमंत्री मोदी ने सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन कियाश्रीलंका में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी। साथ में श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सीरीसेना।

कोलंबो (भाषा)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज श्रीलंका के दिकोया में भारत की मदद से 150 करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए एक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया। चाय बगान के लिए प्रख्यात दिकोया में भारतीय मूल के तमिलों की बहुतायत है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने बताया ‘‘श्रीलंका के लोगों का स्वास्थ्य और कल्याण साझा प्राथमिकता है। प्रधानमंत्री मोदी ने दिकोया ग्लेनगाइरन अस्पताल का उद्घाटन किया।'' समारोह में श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सीरीसेना ने मोदी के साथ हिस्सा लिया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीट किया, "श्रीलंका के लोगों का स्वास्थ्य और कल्याण- एक साझी प्राथमिकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के 'सेंट्रल प्रोविंस' में डिकोया ग्लेन्गेरान हॉस्पिटल का उद्घाटन किया।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के ‘सेंट्रल प्रोविंस’ में डिकोया ग्लेन्गेरान हॉस्पिटल का उद्घाटन किया।

जिस क्षेत्र में यह अस्पताल स्थित है, वहां बड़ी संख्या में भारतीय मूल के तमिल चाय बागान कामगार रहते हैं। श्रीलंका में भारतीय सहायता से 150 बिस्तरों वाले अस्पताल के निर्माण पर 150 करोड़ रुपए का खर्च आया है।

डिकोया ग्लेन्गेरान हॉस्पिटल का निरीक्षण करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

भारत ने अपने इस दक्षिणवर्ती पड़ोसी देश को 2.6 अरब डॉलर की सहायता विकास कार्यों के लिए देने की प्रतिबद्धता जताई है और अस्पताल का निर्माण इसी कार्यक्रम के तहत हुआ है। इससे पहले मोदी ने 14वें अंतर्राष्ट्रीय वेसाक दिवस समारोह में मुख्य अतिथि की हैसियत से शिरकत की

दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

दो साल में यह मोदी की दूसरी श्रीलंका यात्रा है, वह कल यहां अंतरराष्ट्रीय वैसाख दिवस पर हिस्सा लेने के लिए आए। उनकी इस यात्रा का उद्देश्य भारत और श्रीलंका के बीच परंपरागत संबंधों को और अधिक मजबूती प्रदान करना है।

Share it
Share it
Share it
Top