इरमा तूफान : क्यूबा ने 700,000 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया

इरमा तूफान : क्यूबा ने 700,000 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचायाइरमा तूफान के कारण हवा की अधिकतम रफ्तार 280 किलोमीटर प्रतिघंटा मापी गई है।

हवाना (आईएएनएस)। क्यूबा के अधिकारियों ने देश के पूर्वोत्तर तट पर पांचवीं श्रेणी के तूफान इरमा के आने के मद्देनजर 700,000 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचा दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इस तूफान के हैती और डोमिनिकन रिपब्लिक के बीच स्थित हिस्पानिओला द्वीप से गुजरकर टर्क्‍स एंड कैकोस द्वीप पर शुक्रवार को पहुंचने की संभावना है।

इरमा तूफान के कारण हवा की अधिकतम रफ्तार 280 किलोमीटर प्रतिघंटा मापी गई है। क्यूबा के सिविल डिफेंस ने सभी पूर्वी प्रांतों और सिएगो डी अविला शहर में चेतावनी जारी की है और सरकारी और नागरिक समूहों से तूफान से निपटने के लिए पूरी तैयारी करने का आग्रह किया है। द्वीप पर छुट्टियां मना रहे 10,000 से ज्यादा पर्यटक पहले ही द्वीप खाली कर चुके हैं या घर लौट चुके हैं।


यह भी पढ़ें : इरमा तूफान ने कैरीबियाई क्षेत्र में मचाई जमकर तबाही, नौ लोगों की मौत, दक्षिण फ्लोरिडा में अलर्ट

इरमा ने कैरेबियाई द्वीप में भारी तबाही मचाई है, जिसमें 10 लोग मारे गए हैं। एंटीगुआ एंड बरबूडा, प्यूटरेरिको, सेंट मार्टिन और डोमिनिकन रिपब्लिक के उत्तरी तट पर कई घरों और बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा है। उत्तरी क्यूबा के बाद इरमा के अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा पहुंचने की संभावना है।

Share it
Share it
Share it
Top