मायावती को अपशब्द कहना पड़ा महंगा, BJP नेता दयाशंकर सिंह 6 साल के लिए निलंबित

मायावती को अपशब्द कहना पड़ा महंगा, BJP नेता दयाशंकर सिंह 6 साल के लिए निलंबितमायावती को अपशब्द कहना पड़ा महंगा, BJP नेता दयाशंकर सिंह 6 साल के लिए निलंबित

लखनऊ। BSP सुप्रीमो मायावती के खिलाफ़ अभद्र टिप्पणी करने लिए BJP ने उत्तर प्रदेश शाखा के उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह को पार्टी से 6 साल के लिए बाहर कर दिया है। प्रदेश BJP अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने उन्हें पार्टी से निलंबित करने का औपचारिक ऐलान किया। उधर BSP ने भारतीय जनता पार्टी की राजनीतिक घेराबंदी शुरु कर दी है। मायावती ने BJP के खिलाफ़ प्रदर्शन के लिए सभी नेताओं को लखनऊ बुलाया है। दरअसल BJP नेता दयाशंकर सिंह ने BSP प्रमुख मायावती की तुलना वैश्या से की थी। 

दयाशंकर सिंह की टिप्पणी को लेकर बुधवार को राज्यसभा में जोरदार हंगामा हुआ। महिला सांसद सहित राज्यसभा सदस्यों ने टिप्पणी की कड़ी आलोचना की। राज्यसभा के उप सभापति पीजे कुरियन ने कहा कि सदन चाहता है कि सरकार अक्षम्य टिप्पणी के लिए BJP नेता के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करे। सदन के नेता अरूण जेटली ने टिप्पणी के लिए खेद जताते हुए उसे बेहद निंदनीय बताया। BSP ने पार्टी मुखिया मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में भाजपा नेता दयाशंकर सिंह के खिलाफ बुधवार देर रात लखनऊ के हजरतगंज थाने में FIR दर्ज करा। BSP नेता मेवालाल गौतम की तरफ से दर्ज प्राथमिकी में सिंह के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं जनजाति (अत्याचार निरोधक) अधिनियम और भारतीय दंड सहिता की धाराएं लगाई गईं हैं।

प्राथमिकी के बतौर सबूत दयाशंकर सिंह द्वारा यूपी के म में मायावती के खिलाफ की गयी टिप्पणी की रिकार्डिग की सीडी भी पेश की गई है। प्राथमिकी दर्ज कराने पहुंचे नेताओं में विधानसभा में बसपा और प्रतिपक्ष के नेता गयाचरण दिनकर विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी के साथ बड़ी संख्या में पार्टी नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। बसपा ने इस मामले में सिंह की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर गुरुवार को राजधानी लखनऊ में धरना प्रदर्शन करने का भी ऐलान किया है। इस बीच, प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने मायावती के बारे में भाजपा नेता सिंह की अमर्यादित टिप्पणी की कठोर शब्दों में निन्दा करते हुए कहा कि राज्य सरकार इस मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए सख्त कार्रवाई करेगी। 

ज़हर से ज़हर को काट रही है BSP

BJP नेता दयाशंकर सिंह के बयान के बाद BSP कार्यकर्ताओं ने भी ज़हर से ज़हर को काटने का काम शुरू कर दिया है। BSP कार्यकर्ता भी दयाशंकर के परिवार को अपशब्द कह रहे हैं।

Tags:    India 
Share it
Share it
Share it
Top