डॉन लीक मामले में नवाज शरीफ ने विशेष सलाहकार को बर्खास्त किया

डॉन लीक मामले में नवाज शरीफ ने विशेष सलाहकार को बर्खास्त कियापाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ।

इस्लामाबाद (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने डॉन समाचार पत्र को अहम जानकरियां लीक करने के मामले में अपने विदेश मामलों के विशेष सहायक तारिक फातमी को बर्खास्त करने की शनिवार को मंजूरी दे दी।

फातमी ने राष्ट्रीय सुरक्षा की एक बैठक की सूचनाओं को लीक कर दिया था, जिसमें कथित तौर पर असैन्य तथा सैन्य नेतृत्व के बीच तकरार की बात कही गई थी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

प्रधानमंत्री कार्यालय की एक अधिसूचना के मुताबिक, सूचना मंत्रालय में प्रधान सूचना अधिकारी के खिलाफ ईएंड डी रूल्स 1973 के तहत मुकदमा चलेगा। प्रधानमंत्री का दिशा-निर्देश डॉन द्वारा साल 2016 में प्रकाशित एक खबर की जांच कमेटी द्वारा जांच के बाद आया है, जिसने बुधवार को अपनी रिपोर्ट तथा सिफारिशें प्रधानमंत्री को सौंप दी।

पाकिस्तान के सबसे पुराने तथा प्रतिष्ठित अंग्रेजी समाचार पत्र डॉन ने छह अक्टूबर को एक सनसनीखेज खबर प्रकाशित की थी, जिसका शीर्षक ‘एक्ट अगेंस्ट मिलिटैंट्स ऑर फेस इंटरनेशनल आइसोलेश, सिविलियन्स टेल मिलिटरी’ था।

स्तंभकार साइरिल अलमेदिया द्वारा लिखी गई उस खबर में दावा किया गया था कि नवाज शरीफ सरकार कश्मीर तथा अफगानिस्तान में हमला करने वाले आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई की जरूरत को सेना को समझाने में सफल रही है। सरकार ने खबर की जांच के लिए पिछले साल नवंबर में एक कमेटी का गठन किया था।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top