पोलैंड में भारतीय छात्र पर नस्लीय हमला, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारतीय राजदूत रिपोर्ट मांगी 

पोलैंड में भारतीय छात्र पर नस्लीय हमला, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारतीय राजदूत रिपोर्ट मांगी संकट में फंसे भारतीयों की मदद करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता: सुषमा

वॉरसॉ/नई दिल्ली (आईएएनएस)। पोलैंड में एक भारतीय छात्र को नस्लीय हमले का सामना करना पड़ा है। उसके साथ ट्राम में मारपीट की गई। भारत सरकार का कहना है कि वह इस मामले की हर पहलुओं से जांच कर रही है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पोलैंड में भारतीय राजदूत अजय बिसारिया से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है।

दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप


पोलौंड के पोजनान शहर में भारतीय छात्र अमित अग्निहोत्री को बेरहमी से पीटा गया। सुषमा ने ट्वीट कर कहा, "छात्र को बुरी तरह से पीटे जाने की घटना का पता चला। सौभाग्यवश, वह जीवित बच गया। हम इस मामले की सभी पहुलओं से जांच कर रहे हैं।"

इससे पहले सुषमा ने ट्वीट कर कहा था, "मैंने पोलैंड में भारतीय राजदूत से बात की है और उससे इस मामले में रिपोर्ट मांगी है।"

भारतीय राजदूत ने जवाब देते हुए कहा, "प्राथमिक जांच में पता चला है कि छात्र पर बुधवार को पोजनान ट्राम में हमला किया गया। भगवान का शुक्रगुजार हैं कि वह बच गया। मामले की और जानकारियां जुटा रहे हैं।"

पीड़ित छात्र अमित ने भी ट्वीट कर कहा, "यह अमेरिका की तरह ही नस्लीय हमला था। हमलावर मुझ पर चिल्लाया और फिर मुझे मारना शुरू कर दिया।"

Share it
Share it
Share it
Top