दुनिया

किसानों की परेशानी को देखते हुए एक मार्च से तमिलनाडु में पेप्सी और कोका-कोला बैन

तमिलनाडु। एक मार्च से तमिलनाडु में ट्रेडर्स फेडरेशन द्वारा पेप्सी‍ और कोका-कोला की बिक्री पूरी तरह से रोक लगा दी गयी है। इसके बारे में पहले भी जानकारी सामने आयी थी, जिसमे राज्य के दो ट्रेड संगठनों द्वारा पेप्सी कोका-कोला को बैन लगाए जाने के बारे में आदेश जारी किया गया था, जिसके बाद एक मार्च से तमिलनाडु में पेप्सी‍ और कोका-कोला की बिक्री बंद कर दी गयी है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

फेडरेशन के अध्यक्ष एएम विक्रम राजा ने इन पेयों को उपभोग के लिहाज से ‘जहरीला' बताया है। राजा ने कहा, ''लगभग 70 प्रतिशत कारोबारियों ने आज से कोका कोला व पेप्सी की बिक्री का बहिष्कार करने का फैसला किया है। अब ये दुकानदार वही स्टाक बेचेंगे जो उनके पास बचा है।'' वहीं इंडियन बेवरेजज एसोसिएशन ने इस बहिष्कार को ‘अति निराशाजनक' करार दिया है।ॉ

पहले सामने आयी जानकारी में बताया गया था कि तमिलनाडु में एक मार्च से पेप्सी‍ और कोका-कोला की बिक्री बंद हो सकती है। इसके लिए राज्य के दो ट्रेड संगठनों ने अपने सदस्यों को आदेश दिए है कि पेप्सी‍ और कोका-कोला कंपनी से जुड़े किसी भी उत्पाद को राज्य में ना बेचा जाये।

इस बारे में ट्रेडर्स संगठनों ने कहा है कि सूखे के हालात के कारण किसानों को पानी नही मिल पता है किन्तु ये मल्टी नेशनल कंपनियां बेधड़क राज्य के जल स्रोतों का इस्तेमाल करते हुए अपना उत्पादन बंद नही करती है। इसके लिए तमिलनाडु वानिगर संगम तथा तमिलनाडु ट्रेडर्स फेडरेशन ने डेडलाइन जारी की थी, जिसके बाद तमिलनाडु में पेप्सी और कोका-कोला पर बैन लगा दिया गया है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।