अफगानिस्तान में तालिबान का हमला, 50 से ज्यादा सैनिकों की मौत

अफगानिस्तान में तालिबान का हमला, 50 से ज्यादा सैनिकों की मौतसेना ने आत्मघाती सहित 5 अन्य हमलावरों को जवाबी कार्रवाई में मार गिराया।

काबुल। प्रमुख अफगानिस्तानी शहर मजार-ए-शरीफ में स्थिति सेना के कैंप पर तालिबान ने हमला किया है। तालिबान के इस हमले में अफगानिस्तानी सेना के 50 से ज्यादा सैनिकों की मौत हो गई है। सेना पर यह हमला शुक्रवार को दोपहर में हुआ और मुठभेड़ शाम तक चलती रही। अफगानिस्तान के अधिकारियों के मुताबिक सेना ने आत्मघाती सहित 5 अन्य हमलावरों को जवाबी कार्रवाई में मार गिराया।

अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में स्थित सेना कैंप पर हुए हमले में हमलावर को जिंदा भी पकड़ा गया है। अफगान अधिकारी के मुताबिक हमलावर सेना की वर्दी पहनकर कैंप में घुसे जिसकी वजह से उनकी पहचान नहीं हुई और वे इतनी आसानी से कैंप तक पहुंच गए। अफगान रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दावत वजीरो ने कहा कि हमलावर कैंप के बहुत करीब तक पहुंच गए और एक हमलावर को गोली लगने के बाद बड़ा धमाका हुआ।

एक बयान के जरिए सेना कैंप पर हुए हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। वहीं अफगानी सेना के सूत्रों का कहना है कि इस हमले में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।


Share it
Top