ईरान की संसद पर आतंकी हमला, तीन हमलावर अंदर घुसे, एक ने खुद को उड़ाया

Karan Pal SinghKaran Pal Singh   7 Jun 2017 1:31 PM GMT

ईरान की संसद पर आतंकी हमला, तीन हमलावर अंदर घुसे, एक ने खुद को उड़ायाईरान की संसद में आत्मघाती हमला।

तेहरान। ईरान की संसद समेत देश के तीन बड़े स्थानों पर सिलसिलेवार हमला हुआ है। बुधवार को तीन आत्मघाती हमलावर संसद परिसर में घुस गए और गोलीबारी शुरू कर दी। इसमें एक गार्ड की मौत और छह से आठ लोगों के घायल होने की खबर है। कुछ लोगों को बंधक बनाए जाने की भी खबर है।

ईरानी संसद के साथ ही दक्षिणी तेहरान के इमाम खमैनी मकबरे पर भी हमला किया गया। यहां एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा दिया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, खुद को उड़ाने वाली यह हमलावर एक महिला थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खमैनी की दरगाह पर हमला करने वाले तीन लोग थे। इनमें से एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया और बाकी दो हमलावरों को सुरक्षाकर्मियों ने जिंदा गिरफ्तार कर लिया, लेकिन बाद में इनमें से एक ने सायनाइड खाकर अपनी जान दे दी। सेंट्रल तेहरान के इमाम खमैनी मेट्रो स्टेशन पर भी धमाके की आवाज सुनी गई है। धमाके के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

स्थानीय मीडिया तंसीम के अनुसार ईरानी संसद में घुसे बंदूकधारियों की संख्या तीन हो सकती है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पत्रकारों के जोन में अचानक गोलीबारी शुरू हुई थी। तंसीम के रिपोर्टर के मुताबिक सांसदों को संसद हॉल में लॉक कर दिया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक तीन हमलावरों ने संसद में हमला किया है। उनमें से दो के पास AK-47 रायफल था। तीसरे शख्स के पास हैंडगन था।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top