अमेरिका के उपराष्ट्रपति ने अमेरिका-ऑस्ट्रेलिया सहयोग का दिया आश्वासन    

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   22 April 2017 11:32 AM GMT

अमेरिका के उपराष्ट्रपति ने अमेरिका-ऑस्ट्रेलिया सहयोग का दिया आश्वासन    उपराष्ट्रपति माइक पेंस।                                                                                                  साभार : इंटरनेट

सिडनी (एपी)। अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने शनिवार ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर आश्वस्त किया है कि अमेरिका अपने लंबे समय के सहयोगी के प्रति प्रतिबद्ध है। उनका यह बयान ऑस्ट्रेलियाई नेता और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच हुए विवाद के बाद सामने आया है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

दरअसल, शराणार्थी पुनर्वास समझौते को लेकर ऑस्ट्रेलियाई नेता और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच विवाद के बाद रिश्तों में तल्खी आ गई थी जिसे दूर करने की कोशिश माइक पेंस ने ऑस्ट्रेलिया को आश्वासन देते हुए की है। पेंस ने सिडनी में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल और बाकी ऑस्ट्रेलियाई नेताओं से मुलाकात की। यह एशिया के चार देशों की 10 दिन की उनकी यात्रा का हिस्सा है।

उनके एजेंडे में टर्नबुल को अमेरिका-ऑस्ट्रेलिया संबंधों के लिए फिर से आश्वस्त करना और पेसिफिक रिम क्षेत्र के लिए नए प्रशासन की प्राथमिकताएं बताना शामिल है। पेंस ने बैठक से पहले टर्नबुल और अन्य ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों से कहा, “मैं अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से शुभकामनाएं लाया आया हूं। वह चाहते हैं कि मैं आपके लिए उनकी शुभकामनाओं को व्यक्त करूं। राष्ट्रपति मुझे से चाहते थे कि मैं अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के बीच मजबूत और ऐतिहासिक संबंध के लिए फिर से आश्वस्त करूं।'”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top