अमेरिका ने पाकिस्तान को किया आगाह, कहा- भारत विरोधी हमले नहीं रोके तो संबंध बिगड़ेंगे 

अमेरिका ने पाकिस्तान को किया आगाह, कहा- भारत विरोधी हमले नहीं रोके तो संबंध बिगड़ेंगे अमेरिका का झंडा।

वाशिंगटन (आईएएनएस)। अमेरिकी खुफिया एजेंसी के प्रमुख ने भारत के खिलाफ हमले करने वाले आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई न करने के लिए पाकिस्तान की आलोचना की और साथ ही आगाह किया कि अगर भारत में कोई बड़ा आतंकवादी हमला हुआ, तो दोनों देशों के रिश्ते बद्तर होंगे।

नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक डैनिएल आर कोट्स ने गुरुवार को संसद में कहा, ''साल 2017 में भारत पर अगर कोई दूसरा बड़ा आतंकवादी हमला हुआ, तो दोनों देशों के संबंध और बद्तर होंगे।''

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा पर खतरे को लेकर इंटेलिजेंस कम्युनिटी 2017 का आकलन पेश करने के साथ ही कोट्स ने साल 2016 में पठानकोट हमले की जांच में भी प्रगति की मांग की।

उन्होंने कहा, ''इस्लामाबाद ने भारत विरोधी आतंकवादियों का समर्थन बंद नहीं किया है और यह नीति नई दिल्ली के लिए असह्य होती जा रही है। साथ ही जनवरी 2016 में पठानकोट सीमा पार आतंकवादी हमले की जांच को पाकिस्तान द्वारा आगे न बढ़ाने से दोनों देशों के बीच संबंध साल 2016 से ही बिगड़ने शुरू हो गए।''

पिछले साल, दो जनवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने पठानकोट स्थित भारतीय वायुसेना अड्डे पर हमला कर दिया था, जिसमें सात सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top