ईमानदार चौकीदार और भ्रष्टाचारी नामदार के बीच चुनाव: नरेंद्र मोदी

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   12 April 2019 10:35 AM GMT

ईमानदार चौकीदार और भ्रष्टाचारी नामदार के बीच चुनाव: नरेंद्र मोदी

लखनऊ (उत्तर प्रदेश)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि 2019 का लोकसभा चुनाव ईमानदार चौकीदार और भ्रष्टाचारी नामदार के बीच चुनाव है। अब यह जनता को चुनाव करना है कि वह किसे चुनती है, एक ईमानदार चौकीदार या एक भ्रष्टाचारी नामदार को।

महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "दुनिया ने पिछले पांच वर्ष में भारत को महाशक्ति के रूप में उभरते हुए देखा है। बीते पांच वर्ष में जनभागीदारी से चलने वाली एक मजबूत, निर्णय लेने वाली सरकार दुनिया ने भारत में देखी है। उससे पहले 10 साल तक रिमोट वाली सरकार के दिनों में हर दिन घोटालों और घपलों की खबर आती थीं। अब आपको तय करना है कि ईमानदार चौकीदार चाहिए या फिर भ्रष्टाचारी नामदार।"

अहमदनगर और शिरडी लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करते हुए मोदी ने कहा कि अगर लोग कांग्रेस नेतृत्व वाले गठबंधन की तुलना राजग से करें तो राजग के इरादे बुलंद नजर आते हैं। आज एक तरफ कांग्रेस, राकांपा की महामिलावट के खोखले वादे हैं और दूसरी तरफ राजग के बुलंद इरादे हैं। कांग्रेस, राकांपा की सरकार में कभी मुंबई में बम धमाके, कभी पुणे में, कभी ट्रेन में, कभी बसों में धमाके होते थे लेकिन पिछले पांच साल में ये बम धमाके बंद हो गए हैं।

मोदी ने आगे कहा, इस चौकीदार ने आतंक के सरपरस्तों में यह डर बिठा दिया है कि उनकी एक भी गलती, उन्हें भारी पड़ेगी। यह चौकीदार उन्हें पाताल से भी खोजकर निकाल लाएगा और उन्हें सजा देगा। पहले की सरकार पाकस्तिान और दुनिया के सामने कमजोर दिखती थी। हमारी सेना बदला लेना चाहती थी लेकिन तत्कालीन सरकार चुप रहती थी। इस चौकीदार ने सेना को आतंकवादियों के इलाके में जाकर उन्हें मारने की अनुमति दी। उन्होंने लोगों से पूछा क्या आप इस मजबूत सरकार से खुश हैं?

पहली बार वोट देने जा रहे मतदाताओं से अपील करते हुए मोदी ने कहा, "21वीं सदी में जन्मे जो लोग इस बार पहली बार वोट देने जा रहे है, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या आपको राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता मंजूर है?" मोदी ने कहा कि फिर से सत्ता में आने के बाद उनकी सरकार जल प्रबंधन के लिए अलग मंत्रालय बनाएगी। उन्होंने कांग्रेस-राकांपा गठबंधन पर किसानों का दुश्मन होने का आरोप लगाते हुए कहा कि गरीबी हटाने, आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर और समाज के सभी वर्गों के विकास के लिए कांग्रेस को हराने की जरुरत है।


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top