कश्मीर में भारी हिमपात, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

कश्मीर में भारी हिमपात, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंदगाँवकनेक्शन

कश्मीर(भाषा)। भारी हिमपात और बारिश के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात रोक दिया गया है। ऊंचे इलाकों में बर्फबारी के अलावा मैदानी इलाकों में बारिश की भी ख़बर है। मौसम अधिकारियों ने अगले तीन दिनों तक मैदानी इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई है।

मौसम अधिकारी ने बताया कि कुपवाड़ा, पहलगाम और गुलमर्ग में में रात में ताजा हिमपात हुआ है। उत्तरी कश्मीर के मशहूर स्की रिसॉर्ट गुलमर्ग में सुबह आठ बज कर 30 मिनट तक आठ इंच ताजा बर्फ पड़ चुकी थी। दक्षिण कश्मीर के पहलगाम पहाड़ी रिसॉर्ट में करीब छह मिलीमीटर बर्फ पड़ी, जबकि उत्तर में कुपवाड़ा शहर में बारिश और बर्फबारी दोनों हुई है। साथ ही घाटी के उंचाई वाले अन्य इलाकों में हल्की बर्फ पड़ने की भी खबर है।

मौसम विभाग के मुताबिक़ जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर और अन्य मैदानी इलाकों में रात भर बारिश हुई है। उन्होंने बताया कि श्रीनगर में 69 मिमी बारिश होने से कई जगह पानी भर गया है। दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड में 32 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से लगे कई जगहों पर भी भारी बारिश होने के कारण भूस्खलन हुआ है और जिसके चलते राजमार्ग बंद कर दिया गया। राष्ट्रीय राजमार्ग के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यायायात संजय कोतवाल ने बताया, ‘‘बनिहाल, शेर बीबी और पंथाल सहित राजमार्ग के कई स्थानों पर भारी भूस्खलन हुआ है जिसके बाद राजमार्ग को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है'' उन्होंने बताया कि लगातार हो रही बारिश के कारण सड़क खोलने का अभियान बाधित हो रहा है।

Tags:    India 
Share it
Share it
Share it
Top