लापरवाह अधिकारी होंगे दंडित: डीएम

लापरवाह अधिकारी होंगे दंडित: डीएम

राज्य पोषण मिशन की बैठक में श्रावस्ती के डीएम ने दिए सख्त निर्देश

गाँव कनेक्शन नेटवर्क 

श्रावस्ती। राज्य पोषण मिशन को लेकर डीएम कैंप कार्यालय पर स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक की गई। इसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी ने की। उन्होंने कहा कि मिशन में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को दंडित किया जाएगा।

बैैठक में डीएम ने जिले को कुपोषण मुक्त करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। डीएम राघवेंद्र विक्रम सिंह ने कहा, ''बच्चे देश के भाग्य विधाता हैं। इन्हें स्वस्थ रखना हम सबका दायित्व है। जिले को कुपोषण मुक्त करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारी व कर्मचारी पूरे मनोयोग से जुट जाएं।" उन्होंने कहा कि कुपोषण को जिले से मुक्ति दिलाने में लगे सुपरवाइजरों का सम्मान होगा।

राजस्व वसूली में ढिलाई बर्दाश्त नहीं

राजस्व वसूली में क्रमिक प्राप्ति पूरा न कर पाने के कारण स्टाम्प बैंक देय परिवहन मनोरंजन वन एवं नगर निकाय विभाग से सम्बन्धित अधिकारियों को जिलाधिकारी ने फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि अब वसूली न कर पाने वाले अधिकारी दण्डित होंगे। राजस्व कार्यों एवं वसूली से सम्बन्घित विभागवार गहन समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी राघवेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि राजस्व वसूली से ही सरकार द्वारा अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जाता है इसलिए वसूली में लापरवाही क्षम्य नहीं है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top