उत्तर प्रदेश: सपा-बसपा विधायकों का विधानसभा में जमकर हंगामा, धरने पर बैठे

Shabnam KhanShabnam Khan   5 Feb 2019 7:34 AM GMT

उत्तर प्रदेश: सपा-बसपा विधायकों का विधानसभा में जमकर हंगामा, धरने पर बैठे

उत्तर प्रदेश विधानसभा में बजट के पहले सत्र में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के विधायकों ने राज्य सरकार के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया है। राज्यपाल राम नाईक के अभिभाषण के दौरान इन विपक्षी पार्टियों ने धरना दे दिया। इनका आरोप है कि यह सरकार दिशाहीन है। अभिभाषण के दौरान राज्यपाल पर कागज़ के गोले बनाकर भी फेंके गए। हंगामा इतना बढ़ गया कि सुरक्षाकर्मियों को राज्यपाल को कवर करना पड़ा।



विपक्षी पार्टी के सदस्यों के लगातार हंगामे के बावजूद राज्यपाल नाईक ने अपना अभिभाषण जारी रखा। उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं और उपलब्धियों के बारे में सिलसिलेवार ब्यौरा पेश किया। वहीं समाजवादी पार्टी के विधायक विधानसभा अध्यक्ष के कमरे के बाहर धरने पर बैठ गए। इस दौरान सरकार के ख़िलाफ़ जमकर नारेबाज़ी की गई।



उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पूरे हंगामे की निंदा की। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा के सदस्यों ने राज्यपाल के साथ जैसा व्यवहार किया, वे उसकी विंदा करते हैं। साथ ही, उन्होंने विपक्षी पार्टियों को कटघरे में खड़ा करते हुए यह आरोप भी लगाया कि वे इसी तरह का सिस्टम चाहते हैं जिसमें हंगामा और दुर्रव्यवहार शामिल हो।

बता दें कि इससे पहले सपा विधायकों ने चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर प्रदर्शन किया था। सपा और बसपा के विधायक नीली-लाल टोपी पहनें तख्तियों पर सरकार के विरोध में नारे लेकर भी दिखे। सोमनार को ही विपक्षी पार्टियों ने अलग-अलग बैठकें कर सरकार को घेरने की योजना बनाई थी, जिसके चलते आज बजट सत्र में ये विरोधप्रदर्शन किया गया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top