महबूबा मुफ़्ती बनेंगी जम्मू-कश्मीर की पहली महिला मुख्यमंत्री

महबूबा मुफ़्ती बनेंगी जम्मू-कश्मीर की पहली महिला मुख्यमंत्रीgaon connection mehbooba mufti

श्रीनगर(भाषा)। जम्मू और कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के जम्मू-कश्मीर की पहली महिला मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है। गुरुवार को उनको पीडीपी विधायक दल का नेता चुना गया। 

गुरुवार की शाम पीडीपी विधायकों, विधान परिषद सदस्यों और सांसदों की महबूबा मुफ्ती के साथ हुई बैठक में उनको विधायक दल की नेता चुना गया। पार्टी के वरिष्ठ नेता मुजफ्फर हुसैन बेग ने कहा, "पीडीपी के सभी वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई। बैठक के दौरान पार्टी के विधायकों ने फैसला किया कि महबूबा मुफ्ती को पार्टी विधायक दल की नेता होना चाहिए और राज्य के मुख्यमंत्री पद के लिए उनको नामित किया जाना चाहिए।'' उन्होंने कहा कि स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हो चुकी है तथा लोकतांत्रिक ढंग से निर्वाचित सरकार का गठन अब महज औपचारिकता मात्र है।

बेग ने कहा, "अब सिर्फ यही चीज बची है कि राज्यपाल से मुलाकात की जाए। महबूबा मुफ्ती और भाजपा नेता शपथग्रहण समारोह की तारीख तय करेंगे।'' सरकार के गठन को लेकर पीडीपी की ओर से रखी गई शर्तों के बारे में पूछे जाने पर पीडीपी नेता ने कहा, "नहीं, नहीं...एजेंडा ऑफ अलायंस बहुत समग्र है। कोई अन्य मुद्दा रखने की जरुरत नहीं है।''  बेग ने कहा कि भाजपा महासचिव राम माधव ने यह सही कहा कि सरकार के गठन को लेकर कोई नई शर्त नहीं है।

महबूबा ने उनके नेतृत्व पर भरोसा करने और पार्टी विधायक दल का नेता चुने जाने पर पार्टी विधायकों का शुक्रिया अदा किया। 

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top