मुजफ्फरनगर में युवक की हत्या, राइस मिल में दबाया शव

मुजफ्फरनगर में युवक की हत्या, राइस मिल में दबाया शवgaonconnection

मेरठ/मुज़फ्फरनगर। जनपद मुजफ्फरनगर के जानसठ कोतवाली क्षेत्र स्थित कवाल गाँव में एक युवक की हत्या की घटना से सनसनी फैल गई। युवती के परिजनों ने दूसरे समुदाय के एक युवक की पहले गला दबाकर हत्या की और उसके बाद अपनी राइस मिल में ले जाकर जमीन में गाड़ दिया। मामले का खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने शक के आधार पर युवती के परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसके बाद युवती के परिजनों की निशानदेही पर देररात पुलिस ने मृतक के शव को राइस मिल से बरामद कर लिया। घटना के बाद कवाल गाँव में पांच थानों की पुलिस और पीएससी तैनात कर दी गई है। एसएसपी ने लापरवाही के चलते जानसठ कोतवाली प्रभारी को निलंबित कर दिया है। मामला दो अलग-अलग समुदाओं से जुड़ा होने के कारण इलाके में तनाव बना हुआ है।

दरअसल, यह मामला मुजफ्फरनगर के जानसठ थानाक्षेत्र स्थित उसी कवाल गाँव का है जहां पर तीन युवकों की हत्या के बाद जनपद में दंगे हुए थे। गुरुवार को फिर उसी गाँव में एक समुदाय के 16 साल के युवक इरशाद की दूसरे समुदाय के लोगों ने गला दबाकर उस समय हत्या कर दी जब युवक को आरोपियों ने अपनी बहन के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। बस फिर क्या था गुस्साए परिजनों ने पहले युवक की गला दबाकर हत्या की और उसके बाद मृतक के शव को रात के समय अपनी राइस मिल पर ले गए जहां पर उसके शव को चावल की भूसी में दबा दिया। मृतक युवक इरशाद 18 जुलाई की रात से लापता था। जिस की गुमशुदगी परिजनों ने 19 जुलाई को पहले ही थाने में दर्ज करा दी थी।

पुलिस लगातार गुमशुदा युवक को तलाशने में जुटी थी। बुधवार की देररात पुलिस ने शक के आधार पर युवती के भाई पवन और मनोज को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिसके बाद दोनों आरोपियों ने सारा सच पुलिस के सामने उगल दिया और पुलिस ने आरोपीयो की निशानदेही पर देररात राइस मिल से इरशाद के शव को गड्ढे से निकाल कर बरामद कर लिया है। ये पूरी घटना संवेदनशील कवाल गाँव में हुई थी, जिसको देखते हुए गाँव में पांच थानों की पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई है। पूरे घटनाक्रम के बाद जानसठ थाने के प्रभारी एके गौतम को लापरवाही बरतने के मामले में निलंबित कर दिया है और घटना अंजाम देने  वाले लड़की के दो भाई पवन और मनोज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और बाकी परिवार के सदस्यों को सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षित जगह पर भेज दिया गया है ताकि उनके साथ कोई अप्रिय घटना ना हो सके।

Tags:    India 
Share it
Share it
Share it
Top