NCD के जरिये 4,000 करोड़ रुपये जुटाएगी DHFL

NCD के जरिये 4,000 करोड़ रुपये जुटाएगी DHFLgaonconnection

मुंबई (भाषा)। गिरवी रखकर रिण देने वाली कंपनी DHFL अपने पहले गैर परिवर्तनीय डिबेंचर (NCD) निर्गम के जरिये 4,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। इसमें निवेशकों के पास कूपन यानी ब्याज दरों को खुदरा मुद्रास्फीति से संबद्ध करने का विकल्प होगा।

कंपनी ने कल जारी एक बयान में कहा कि आवास वित्त कंपनी 1,000 रुपये प्रत्येक अंकित मूल्य के सुरक्षित विमोच्य NCD जारी कर 4,000 करोड़ रुपये तक जुटाएगी। निर्गम का आकार हालांकि 1,000 करोड़ रुपये का होगा जिसमें कंपनी को  4,000 करोड़ रुपये तक अधिक अभिदान को रखने का विकल्प होगा।

NCD के निवेशकों को तीन, पांच और दस साल की अवधि का डिबैंचर चुनने का विकल्प होगा साथ ही इसपर उन्होंने मासिक, सालाना और एकमुश्त ब्याज भुगतान का भी विकल्प उपलब्ध होगा। NCD पर निवेशकों को सालाना प्रतिफल प्राप्ति 9.2 से 9.3 प्रतिशत तक हो सकती है। यह निवेशकों की श्रेणी के उपर निर्भर करेगा कि वह खुदरा निवेशक हैं अथवा उंची नेटवर्थ वाले निवेशक हैं। साथ ही NCD की अवधि भी इसमें काफी अहम होगी।

DHFL के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक कपिल वाधवान ने कहा, ‘‘बेहतर कोष लागत के लिये कोष के विभिन्न स्रोतों में NCD एक जरिया है। कोष के लिये विविध पोर्टफोलियो होने से हमें कोश के मामले में स्थिरता और तरलता बनाये रखने में मदद मिलती है।''

Tags:    India 
Share it
Top