राजीव गांधी का शहीदी दिवस नहीं मनाने पर कांग्रेस केंद्र सरकार से नाखुश

राजीव गांधी का शहीदी दिवस नहीं मनाने पर कांग्रेस केंद्र सरकार से नाखुशgaonconnection, राजीव गांधी का शहीदी दिवस नहीं मनाने पर कांग्रेस केंद्र सरकार से नाखुश

नई दिल्ली। राजीव गांधी की 25वीं पुण्यतिथि के अवसर पर कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाया कि उसने सही तरीके से दिवंगत प्रधानमंत्री का शहीदी दिवस नहीं मनाया।

कांग्रेस के प्रवक्ता पीसी चाको ने सरकार को याद दिलाया कि राजीव गांधी ने आधुनिक भारत के निर्माण में योगदान दिया था और भारत को तेजी से विकसित अर्थव्यवस्था बनाने में भूमिका निभाई। राजीव गांधी भारत के छठे और सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री थे जिनकी तमिलनाडु के श्रीपेरूम्बुदुर में एक चुनावी रैली के दौरान 21 मई 1991 को हत्या कर दी गई थी।

कई नेताओं ने दी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर देश ने उन्हें याद किया। इस अवसर पर कई नेताओं ने उनके स्मारक पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, दिवंगत नेता की पत्नी एवं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और दामाद रॉबर्ट वाड्रा के साथ वीर भूमि में राजीव गांधी के स्मारक पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, सुशील कुमार शिंदे, पी सी चाको, शीला दीक्षित और डीपीसीसी अध्यक्ष अजय माकन समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी।

Tags:    India 
Share it
Top