रावत सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर: खंडूरी

रावत सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर: खंडूरीगाँव कनेक्शन

नई दिल्ली (भाषा)। उत्तराखंड में हाल की राजनीतिक उठापटक के बावजूद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूरी का मानना है कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी मजबूत स्थिति में है और आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए पार्टी जो भी निर्णय लेगी, वह सभी बातों को ध्यान में रखकर लेगी।

आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाये जाने के सवाल पर खंडूरी ने कहा, ‘‘इस बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा, जब मौका आएगा तब इस पर सोचेंगे, बहरहाल, पार्टी जो भी निर्णय लेगी और जिसे भी जिम्मेदारी देगी, सभी उसके साथ होंगे।'' हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि पार्टी सभी बातों को ध्यान में रखकर ही निर्णय लेगी।

उत्तराखंड में भाजपा की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर खंडूरी ने कहा, ‘‘राज्य की जनता है, सब कुछ देख समझ रही है। राज्य के बारे में टेलीविजन और समाचार पत्रों में जो कुछ बताया जा रहा है, सबके सामने है। मुख्यमंत्री के निजी सचिव स्टिंग ऑपरेशन में सौदा करते नजर आते हैं। खुद मुख्यमंत्री सौदेबाजी की बात करते हैं। यहां तक कि कांग्रेस के लोग भी इस सब से शर्मिंदा हैं। इसके बावजूद यदि राज्य में मौजूदा कांग्रेस सरकार के पक्ष में परिवेश होने की बात होती है तो मुझे आश्चर्य होगा।'' दो बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रह चुके खंडूरी ने राज्य की हरीश रावत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य आज जितनी बुरी स्थिति में है उतना पहले कभी नहीं था। ‘‘राज्य की मौजूदा सरकार में न केवल भ्रष्टाचार का बोलबाला है, बल्कि इस सरकार ने राज्य की संस्कृति, उसकी देवभूमि की छवि को भी भारी नुकसान पहुंचाया है।''

Tags:    India 
Share it
Share it
Share it
Top