Top

राहुल गांधी- हम जनता के निर्णय का सम्मान करते हैं, 23 मई को आपको सारे जवाब मिल जाएंगे

राहुल गांधी- हम जनता के निर्णय का सम्मान करते हैं, 23 मई को आपको सारे जवाब मिल जाएंगे

लखनऊ। राहुल गांधी ने आखिरी चरण के मतदान से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की। राहुल ने अपनी कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैं आपका धन्यवाद करना चाहता हूं। प्रेस का, जिसने पूरे कैम्पेन की कवरेज की। सबसे बड़ा धन्यवाद देश की जनता को। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं, बूथ कार्यकर्ता सभी को बहुत धन्यवाद।"

19 मई 2019 को आम चुनावों के आखिरी चरण के मतदान होने हैं। मतदान के लिए चुनाव प्रचार समाप्त हो चुके हैं। गुरूवार, 23 मई को चुनाव के नतीजे घोषित होंगे। भाजपा जहां एक बार फिर पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने को लेकर आत्मविश्वास से भरी हुई है तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि मैं नतीजों से पहले कुछ नहीं कहना चाहता। भारत की जनता ये तय करेगी कि कौन सरकार बनाएगा।

प्रधानमंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बारे में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि "प्रधानमंत्री चुनाव खत्म होने के 4-5 दिन पहले पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। वाह, बहुत अच्छी बात है। बहुत बढ़िया कॉन्फ्रेंस हो रही है, दरवाजे बन्द हो चुके हैं। मैंने सुरजेवाला जी से कहा कुछ पत्रकार भेज दीजिए, हमारी तरफ से भी कुछ सवाल पूछ लें लेकिन उन्होंने बताया कि वहां दरवाजे बंद हो चुके हैं। किसी को अन्दर जाने की अनुमति नहीं है।"

"मैं मोदी जी से कहना चाहता हूं कि आप राफेल मामले पर वादविवाद कर लीजिए। आपने देश का पैसा अनिल अंबानी को दे दिया, उस पर मुझसे बहस कर लीजिए। मैं प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी जी से सवाल कर रहा हूं," - राहुल गांधी आगे कहते हैं।

चुनाव आयोग के बारे में सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव आयोग का रोल पक्षपाती रहा है। नरेन्द्र मोदी जी जो कुछ कहना चाहते हैं, वो कहते रहे लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। एक और बात जो है कि चुनाव की पूरी रूपरेखा मोदी जी के कैम्पेन के हिसाब से बनाया गया है। हमारी नीति रही है कि हम जनता के, देश के मुद्दे उठाएं और हमने हर जगह जाकर देश के मुद्दे उठाए हैं।"

"हमने प्रभावी ढंग से जनता के मुद्दे उठाए। मोदी जी के पास असीमित धनबल, मार्केटिंग, टीवी प्रचार था; हमारे पास सिर्फ "सच्चाई" थी और सच्चाई जीतेगी।," - राहुल गांधी।

राहुल गांधी ने कहा कि मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि हमने मोदी और भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ी और हमारे संस्थानों की रक्षा की। यही हमारा मूल कर्तव्य है। कांग्रेस पार्टी ने मजबूती से विपक्ष की भूमिका निभाई। हमने मोदी की भ्रष्टाचार-विरोधी सच्चाई की पोल खोली। आज सारे देश में "चौकीदार चोर है" का नारा लग रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष कहते हैं जनता 23 मई को निर्णय लेगी और उनका जो भी निर्णय होगा, उस आधार पर ही हम काम करेंगे। हम जनता के निर्णय का आदर करते हैं।

राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस-

राहुल गांधी ने कहा कि मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि हमने मोदी और भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ी और हमारे संस्थानों की रक्षा की। यही हमारा मूल कर्तव्य है।


Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.