मणिपुर में पहले चरण में 80 फीसदी मतदान

मणिपुर में पहले चरण में 80 फीसदी मतदानमणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी विवेक कुमार देवांगन में कहा कि मतदान के पहले पांच घंटों में 69 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले।

इम्फाल (आईएएनएस)। मणिपुर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत शनिवार को 80 फीसदी से अधिक मतदान हुआ। अधिकारियों ने कहा कि मतदान के अंतिम आंकड़े इससे अधिक हो सकते हैं क्योंकि यह आंकड़े मतदान खत्म होने के समय (तीन बजे) पर आधारित हैं।

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

राज्य के 1,643 मतदान केंद्रों पर मतदान के समय कानून एवं व्यवस्था की कोई बड़ी समस्या नहीं हुई। पहले चरण के तहत इम्फाल पूर्व, इम्फाल पश्चिम, बिष्णुपुर, चूड़ाचंदपुर, कांगपोकपी और फेरेजोल जिलों में मतदान हुए। पहले चरण के तहत 168 उम्मीदवार चुनवी मैदान में हैं, जिसमें छह महिलाएं भी हैं। पहले चरण के मतदान में 5,44,050 पुरुष मतदाता और 5,75,220 महिला मतदाता हैं।

मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में मतदान हो रहे हैं। पहले चरण के तहत शनिवार को 38 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए वोट डाले गए। शेष सीटों के लिए मतदान आठ मार्च को होंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सभी 38 निर्वाचन क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि सत्तारूढ़ कांग्रेस ने 37 निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवार उतारे हैं। इस चुनाव को राज्य में ओकराम इबोबी सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के लिए अग्निपरीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है। यहां कांग्रेस सरकार पिछले 15 वर्षो से सत्ता में बनी हुई है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top