राजस्थान में पेट्रोल 4.62 रुपये और डीजल 4.59 रुपये प्रति लीटर हुआ महंगा

राज्य सरकार द्वारा इन उत्पादों पर वैट बढाए जाने के बाद ही पेट्रोल और डीजल पौने पांच रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है।

राजस्थान में पेट्रोल 4.62 रुपये और डीजल 4.59 रुपये प्रति लीटर हुआ महंगा

लखनऊ। आम बजट में पेट्रोल और डीजल पर अतिरक्ति उत्पाद शुल्क (एक्साइज) और पथ उपकर (सेस) में बढोतरी के बाद राजस्थान में पेट्रोल 4.62 रुपये और डीजल 4.59 रुपये महंगा हो गया है। नई दरें राजस्थान में शुक्रवार मध्यरात्रि से लागू हुईं।

राज्य सरकार द्वारा इन उत्पादों पर वैट बढाए जाने के बाद ही पेट्रोल और डीजल पौने पांच रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को आम बजट में विशेष उत्पाद शुल्क एक रुपये और पथ उपकर में एक रुपये बढोतरी करने की घोषणा की थी। इसके बाद राज्य सरकार ने भी देर रात एक अधिसूचना जारी कर पेट्रोल पर वैट को 26 प्रतिशत से बढाकर 30 प्रतिशत और डीजल पर वैट को 18 प्रतिशत से बढाकर 22 प्रतिशत कर दिया।

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनीत बगई ने भाषा को बताया कि इन दोनों बढोतरी के बाद जयपुर में पेट्रोल के दाम कुल मिलाकर 4.62 रुपये प्रति लीटर बढ़े हैं। पहले जो दाम 71.15 रुपये था वह अब 75.77 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

बगई के अनुसार इसी तरह जयपुर में डीजल 4.59 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है। डीजल जो कल तक 66.65 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था वह अब 71.24 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

(न्यूज एजेंसी भाषा से इनपुट)

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top