मोमीनुल और तमीम के अर्धशतकों से संभला बांग्लादेश

मोमीनुल  और तमीम के अर्धशतकों से संभला बांग्लादेशबांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है पहला टेस्ट मैच

वेलिंगटन (एएफपी)। मोमीनुल हक और तमीम इकबाल के अर्धशतकों की मदद से बांग्लादेश ने पहले क्रिकेट टेस्ट के वर्षा से प्रभावित पहले दिन तीन विकेट पर 154 रन बनाकर प्रभावी शुरुआत की।

दिन के खेल के दौरान दो बार बारिश ने खलल डाला और बाद में खराब रोशनी के कारण खेल जल्दी खत्म करना पड़ा जिसके कारण पूरे दिन में सिर्फ 40.2 ओवर फेंके जा सके। दिन का खेल खत्म होने पर मोमीनुल 64 जबकि साकिब अल हसन पांच रन बनाकर खेल रहे थे। साकिब को चार रन के निजी स्कोर जीवनदान मिला। सलामी बल्लेबाज तमीम ने भी 56 रन की पारी खेली।

आसमान में छाए बादल, तेज हवा और बेसिन रिजर्व की हरी पिच दिन की शुरुआत में गेंदबाजों के लिए स्वर्ग लग रही थी लेकिन बल्लेबाजों को उतनी परेशानी नहीं हुई जितनी उम्मीद की जा रही थी। तेज हवा के कारण गेंदबाजों को सही लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करने में परेशानी हुई। तमीम ने 56 रन की अपनी पारी के दौरान सिर्फ 50 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके जडे़ जबकि मोमीनुल 110 गेंद का सामना करते हुए अब तक 10 चौके और एक छक्का मार चुके हैं।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टास जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। टिम साउथी ने चौथे ओवर में ही इमरुल कायेस को ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच करा दिया। तमीम ने तेज गेंदबाज बोल्ट को निशाना बनाया। बोल्ट ने पहले तीन ओवर में 26 रन लुटाए जिसके बाद कप्तान केन विलियमसन ने उन्हें गेंदबाजी से हटा दिया। इसमें से 25 रन तमीम ने बनाए।

बारिश के कारण इसके बाद खेल रोकना पड़ा और दोबारा खेल शुरू होने पर बोल्ट ने अपने पहले ओवर में ही तमीम को पगबाधा कर दिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली चार पारियों में दो शतक जड़ने वाले मोमीनुल शुरू में लय में नहीं दिखे। इसके बाद दोबारा बारिश आ गई। दोबारा मैच शुरु होने पर हालांकि मोमीनुल ने बेहतर प्रदर्शन किया। मोमीनुल ने महमूदुल्लाह के साथ तीसरे विकेट के लिए 85 रन जोडे़। नील वैगनर ने महमूदुल्लाह को विकेटकीपर बीजे वाटलिंग के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। अगले दो दिन साफ मौसम की भविष्यवाणी की गई है जबकि रविवार को फिर बारिश आ सकती है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top