पाकिस्तान में पांचवां विश्व कप खेलने की सरकारी मंजूरी के इंतजार में नेत्रहीन क्रिकेटर  

पाकिस्तान में पांचवां विश्व कप खेलने की सरकारी मंजूरी के इंतजार में नेत्रहीन क्रिकेटर  सीएबीआई 

बेंगलुरु (भाषा)। भारतीय नेत्रहीन संघ (सीएबीआई) के अध्यक्ष जी के महंतेश ने कहा कि राष्ट्रीय टीम को सात से 21 जनवरी तक पाकिस्तान में होने वाले पांचवें विश्व कप में खेलने के लिए सरकारी मंजूरी हासिल करने के लिए पांच जनवरी तक इंतजार करना होगा।

उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, हमें विश्व कप के लिए पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए सरकार से मंजूरी पाने के लिये पांच जनवरी तक इंतजार करना होगा। महंतेश ने कहा कि अगर सरकार की मंजूरी मिल जाती है तो टीम पांच जनवरी से नई दिल्ली से वाघा बार्डर होते हुए छह जनवरी को पाकिस्तान पहुंचेंगे।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने कहा, अगर सरकार मंजूरी नहीं देती है तो हम नई दिल्ली से दुबई जाएंगे। महंतेश ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच दुबई में खेले जाएंगे।

उन्होंने कहा, यह एक टूर्नामेंट है और इसलिए मैचों को गंवाया नहीं जा सकता। द्विपक्षीय श्रृंखला में ऐसा होता है। दोनों देश एक दूसरे के खिलाफ अपने मैच दुबई में खेलेंगे। उन्हें हालांकि उम्मीद है कि सरकार टीम को पाकिस्तान का दौरा करने की मंजूरी दे देगी।

नेत्रहीन क्रिकेट संघ (सीएबीआई) ने पांचवें वनडे विश्व कप 2018 के लिए 17 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। इस नेत्रहीन विश्व कप टूर्नामेंट का आयोजन 7-21 जनवरी वर्ष 2018 तक पाकिस्तान और दुबई में होगा। भारत के अलावा, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका, आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं।

आंध्र प्रदेश के अजय कुमार रेड्डी जनवरी 2018 में होने वाले नेत्रहीन विश्व कप में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे।

भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट टीम :- मोहम्मद जफर इकबाल (बी-1 वर्ग), नरेशभाई तुम्दा (बी-1), महेंद्र वेष्णव (बी-1), सोनू गोलकर (बी-1), प्रेम कुमार (बी-1), बासप्पा वदगोल (बी-1), अजय कुमार रेड्डी (बी-2), डी. वेंकटेश्वर राव (बी-2), गणेशभाई मुहुदकर (बी-2) , सुराजीत घारा (बी-2), अनिलभाई गारिया (बी-2), प्रकाश जयरमैय्या (बी-3), दीपक मलिक (बी-3), सुनील रमेश (बी-3), टी. दुर्गा राव (बी-3), पंकज भुए (बी-3) और रामबीर (बी-3)

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top