पुणे टेस्ट में स्टीवन ओकीफ का आतंक, भारत के 11 रन के अंदर सात विकेट गिरे, आल आऊट

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   24 Feb 2017 2:15 PM GMT

पुणे टेस्ट में स्टीवन ओकीफ का आतंक,  भारत  के 11 रन के अंदर सात विकेट गिरे, आल आऊटपुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे भारत आस्ट्रेलिया पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली के आऊट होने पर खुशी मनाते मिशेल स्टार्क। 

पुणे (आईएएनएस)। स्टीवन ओकीफ (6/35) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को भारतीय टीम की पहली पारी 105 रनों पर समेट दी।

मेहमान टीम ने भारत के खिलाफ अपनी पहली पारी के आधार पर 155 रनों की बढ़त ले ली है। भारतीय टीम के लिए लोकेश राहुल ने सबसे अधिक 64 रन बनाए। आस्ट्रेलिया के लिए ओकीफ के अलावा मिशेल स्टार्क को दो और जोस हाजलेवुड और नाथन लॉयन को एक-एक सफलता मिली।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

आस्ट्रेलिया ने मैट रेनशॉ (68) और मिशेल स्टार्क (61) की अर्धशतकीय पारी के दम पर अपनी पहली पारी में 260 रन बनाए। भारत की तरफ से उमेश यादव ने चार, रविचंद्रन अश्विन ने तीन, रवींद्रे जडेजा ने दो और जयंत यादव ने एक विकेट लिए।

लंच तक भारत का स्कोर तीन विकेट पर 70 रन थे

भारतीय टीम ने भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 70 रन बनाए थे। उस समय तक आउट होने वाले बल्लेबाज मुरली विजय (10), चेतेश्वर पुजारा (6) और कप्तान विराट कोहली रहे। कोहली ने अपना खाता भी नहीं खोला। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वह 104 पारियों के बाद शून्य पर आउट हुए।

भोजनकाल के बाद रहाणे के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाने उतरे लोकेश राहुल (64) टीम के खाते में 24 रन ही जोड़ थे कि ओकीफ ने 33वें ओवर की दूसरी गेंद पर डेविड वॉर्नर के हाथों उन्हें कैच आउट कर पवेलियन भेजा।

लोकेश ने अपनी पारी में खेली गईं 97 गेंदों में 10 चौके और एक छक्का लगाया। लोकेश के आउट होने के बाद भारतीय टीम के विकेट गिरने का सिलसिला नहीं रुका। ओकीफ ने 33वें ओवर में ही रहाणे (13) और रिद्धिमान साहा के रूप में भारतीय टीम के दो और विकेट गिराए। साहा अपना खाता भी नहीं खेल पाए थे।

रहाणे के आउट होने के बाद भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच पाया। नाथन लॉयन ने 95 के कुल योग पर पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों रविचंद्रन अश्विन (1) को कैच आउट करा भारतीय टीम का सातवां विकेट गिराया। एक बार फिर अपनी लय में वापस आए ओकीफ ने तीन विकेट लेकर भारतीय टीम की पारी को 105 रनों पर ही समेट दिया।

ओकीफ ने जयंत यादव (2), रवींद्र जड़ेजा (2) और उमेश यादव (4) के विकेट गिराए।

अंतिम 11 रनों पर अंतिम सात विकेट भारत ने गवाएं

भारतीय टीम की यह सबसे खराब पारी रही है। टीम ने अंतिम 11 रनों पर अपने अंतिम सात विकेट गंवाए। इससे पहले भारत ने 1989-90 में क्राइस्टचर्च में खेले गए टेस्ट मैच में 18 रनों पर अपने अंतिम सात विकेट गंवाए थे।

आस्ट्रेलिया ने मैट रेनशॉ (68) और मिशेल स्टार्क (61) की अर्धशतकीय पारी के दम पर अपनी पहली पारी में 260 रन बनाए। भारत की तरफ से उमेश यादव ने चार, रविचंद्रन अश्विन ने तीन, रवींद्रे जडेजा ने दो और जयंत यादव ने एक विकेट लिए थे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top