चुनाव सिर पर देख नगर पंचायत पर मनमाने ढंग से काम करवाने का आरोप

चुनाव सिर पर देख नगर पंचायत पर मनमाने ढंग से काम करवाने का आरोपनगर पंचायत द्वारा कराया जा रहा इंटरलॉकिंग का काम। फोटो-भीम

भीम कुमार, कम्यूनिटी जर्नलिस्ट

दुद्धी (सोनभद्र)। दुद्धी तहसील के रामनगर में नगरपंचायत द्वारा इंटरलाकिंग का काम बिना अनुमति करवाया जा रहा है। स्थानीय लोगों का आरोप है नगर पंचायत जिस जगह पर इंटरलॉकिंग करवा रही है वहां कुछ दिनों में वहां सड़क निर्माण के होना। जिससे ये 7 से 15 दिन में ही उसे उखाड़ दिया जाएगा। विपक्ष का आरोप है छह महीने में दोबारा चुनाव होने हैं इसलिए बिना सोचे-समझे काम कराया जा रहा है।

नगर पंचायत धनौरा मोड़ से चीरघर तक में हो रहे इस कार्य की जानकारी लोक निर्माण विभाग को भी नहीं है। पीडब्ल्यूडी के जेई विनोद कुमार ने कहा, “डीएम मार्ग के किनारे इंटरलाकिंग के लिए मना किया जा चुका है जो कार्य हो रहा है वो गलत है।” पंचायत के अधिशासी अधिकारी अरविंद कुमार ने कहा उन्होंने पटरी निर्माण की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि, मेरी इस संबंध में कोई बात नहीं हुई है। पूर्व में रहे अधिकारी ने अगर कहा हो तो मुझे जानकारी नहीं है। इस मामलों को गंभीरता से देखा जायेगा।” निर्माण पर सवाल उठने के बाद नगर पंचायत के जेई ने कहा कि इस कार्य के लिए अभी कोई भुगतान नहीं हुआ है। इसकी स्वीकृति और टेंडर की चांज कराई जाएगी।

निर्माण कार्य में घटिया सामग्री के इस्तेमाल का भी है आरोप।

बता दें डीएम मार्ग आश्रम मोड़ से दुद्धी एनएच 75 तक सड़क बनाई जा रही है। जो रेलवे गेट रामनगर तक बनते हुए आगे बढ़ रही है। ऐसे में नगर पंचायत द्वारा बनाई गई इंटरलॉकिंग को तोड़ दिया जाएगा। भाजपा के नेता सुरेन्द्र अग्रहरि ने कहा, “नगर पंचायत में चेयरमैन और अधिकारियों की मिलीभगत से बजट का दुरुपयोग किया जा रहा है। नगर पंचायत पर पिछले दिनों भी धांधली का आरोप भी लगा था, उपजिलाधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं।

This article has been made possible because of financial support from Independent and Public-Spirited Media Foundation (www.ipsmf.org).

Share it
Top