हाईवे के अधिकारियों ने नहीं बनवाया संपर्क मार्ग, कीचड़ से परेशानी 

हाईवे के अधिकारियों ने नहीं बनवाया संपर्क मार्ग, कीचड़ से परेशानी मुहारी गांव का खराब पडा संपर्क मार्ग।

विनय सोनी, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

अजीतमल/औरैया। हाईवे के अधिकारियों ने निर्माण के समय गाँव के संपर्क मार्ग से अपने वाहन निकालने के एवज में संपर्क मार्ग बनवाने का आश्वासन दिया था। हाईवे बने हुए चार साल से अधिक का समय हो गया है। अधिकारियों के ध्यान न दिए जाने से लोगों को अब कीचड़ से निकलना पड़ रहा है।

जिला मुख्यालय से 38 किमी दूर बसे गाँव मोहारी के संपर्क मार्ग को हाईवे निर्माण के समय लगी गाड़ियों ने खराब कर दिया था। हाईवे निर्माण के समय मिटटी लाने के लिए गांव के मार्ग से डंपर और जेसीबी मशीने निकलती थी। ओवरलोड डंपरों के निकलने से खड़ंजा कच्चे मार्ग में तब्दील हो गया।

गांव के लोगों ने हाईवे के अधिकारियों से संपर्क मार्ग बनवाने के लिए शिकायत भी की लेकिन किसी ने नहीं सुनी। बरसात के समय में संपर्क मार्ग पर पानी भर जाता है। कच्चे मार्ग से बड़ी गाड़ियों के निकल जाने से कीचड़ हो गया है, जिससे लोगों को निकलने में काफी परेशानी होती है। मुहारी गाँव के निवासी बबूल पाल (40वर्ष) का कहना है,“ हाईवे निर्माण में लगे अधिकारियों ने सड़क बनवाने का आश्वासन दिया था। लेकिन बाद में सड़क का निर्माण नहीं कराया गया। गाँव का प्रधान भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।”

मुहारी गाँव के ही निवासी बलवीर पाल (45वर्ष) का कहना है,“ संपर्क मार्ग खराब होने की वजह से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। तहसील दिवस में भी शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।” जिलाधिकारी जय प्रकाश सगर से इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने बताया,“ मामले की जानकारी नहीं है। अगर कोई संपर्क मार्ग खराब है तो उसे बनवाने का प्रयास किया जाएगा।”

Share it
Top