टैंकर से क्लोरीन का रिसाव: 1,000 से अधिक लोगों को निकाला गया

टैंकर से क्लोरीन का रिसाव: 1,000 से अधिक लोगों को निकाला गयाgaonconnection

अहमदाबाद (भाषा)। खेड़ा ज़िले के प्रहलादनगर इलाके के हजार से अधिक निवासियों को शहर के नगर निकाय के टैंकर से क्लोरीन गैस का रिसाव होने की वजह से आज अपने घरों को खाली करने के लिए कहा गया।

खेड़ा के कलेक्टर कुलदीप आर्य ने कहा, ‘‘प्रहलादनगर में पानी आपूर्ति विभाग के एक गोदाम में लगे हुये तीन टैंकरों में से एक टैंकर से रिसाव हो रहा था। स्थिति के नियंत्रण में आने तक हमने एहतियात के तौर पर आसपास के आवासीय इलाको में रहने वाले करीब 1,200 लोगों को अपने घरों को खाली करने का निर्देश दिया है।'' आर्य ने कहा, ‘‘करीब 22 लोगों ने सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत दर्ज कराई थी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से कुछ लोगों को अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई हैं।''

उन्होंने बताया कि रिसाव को बंद करने के लिए नाडियाड़, आनंद और अहमदाबाद से करीब छह दमकल वाहनों को बुलाया गया है। आर्य ने कहा कि टैंकर के रिसाव वाले हिस्से को अंतत: सील कर दिया गया। टैंकर में करीब 900 किलोलीटर क्लोरीन था। इससे पहले हवा में घुली क्लोरीन गैस का असर धीरे-धीरे समाप्त हो गया। टैंकर शहर के नगर निकाय का है और इसका इस्तेमाल कीटाणुनाशक के रुप में किया जाता है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top