‘दलाली’ टिप्पणी पर राहुल को मिला अखिलेश का साथ, अमर ने मोदी को सराहा

‘दलाली’ टिप्पणी पर राहुल को मिला अखिलेश का साथ, अमर ने मोदी को सराहाअखिलेश ने  किया राहुल का बचाव

लखनऊ (भाषा)। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ ‘दलाली' सम्बन्धी टिप्पणी करने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की तरफदारी करते हुए सोमवार को कहा कि उन्होंने कुछ सोच-समझकर ही वह बयान दिया होगा।

वहीं सर्जिकल स्ट्राइक पर अमर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की। उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार ने हमला करने से पहले सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव से बात की थी। उन्होंने बाकी दलों के नेताओं को भी इस बारे में बताया था। उन्होंने कहा कि सपा कार्यकर्ता मेरे इस खुलासे पर अपनी छाती न ठोंकें।

मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम से इतर राहुल के ‘दलाली' सम्बन्धी बयान पर उठे विवाद के बारे में कहा कि कांग्रेस का सवाल नहीं है, पर राहुल गांधी से हमारे अच्छे सम्बन्ध हैं। अगर उन्होंने बयान दिया है तो जरूर कुछ सोच-समझकर दिया होगा। उसके पीछे उन्हें कुछ जानकारी होगी।

राहुल ने अपनी किसान यात्रा के समापन अवसर पर हाल में आयोजित एक सभा में कहा था कि मोदी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सेना के लक्षित हमले का राजनीतिकरण फायदा ले रहे हैं। वह जवानों के खून की दलाली कर रहे हैं। राहुल की इस टिप्पणी को लेकर खासा विवाद खड़ा हो गया था। दशहरे पर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लखनऊ दौरे के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘अगर बिहार में चुनाव होता, तो वह (मोदी) वहां रावण वध करने जाते।' अखिलेश ने कहा,‘‘त्यौहार को राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिये। मोदी लखनऊ आ रहे हैं, वह हमें कोई बड़ी चीज देंगे। हमें प्रदेश की तरक्की के लिए उनसे बड़ी उम्मीदें हैं।'

अमर सिंह ने प्रधानमंत्री की पाक यात्रा काे लोकतांत्रिक बताते हुए कांग्रेस नेताओं को आगाह किया कि वह इस पर बेवजह टिप्पणी से बाज आएं। क्योंकि इससे धर्मनिरपेक्ष दलों को नुकसान पहुंचेगा।


Share it
Top