मुजफ्फरनगर की छह विधानसभा सीटों के लिए 80 उम्मीदवार मैदान में 

मुजफ्फरनगर की छह विधानसभा सीटों के लिए 80 उम्मीदवार मैदान में मुजफ्फनगर में सपा उम्मीदवार गौरव स्वरुप, भाजपा उम्मीदवार कपिल देव, बसपा उम्मीदवार राकेश शर्मा तथा रालोद उम्मीदवार पायल महास्वात्री और 12 अन्य उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

मुजफ्फरनगर (भाषा)। मुजफ्फरनगर जिले की छह विधानसभा सीटों के लिए करीब 80 उम्मीदवार मैदान में हैं। 11 उम्मीदवारों के अपना नामांकन वापस लेने के बाद जिले में मुजफ्फरनगर विधानसभा क्षेत्र से 16, मिरानपुर से 14, बुधना से 15, चारथवाल से दस, खटोली से 15 और पुरकाजी से 10 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

मुजफ्फनगर में सपा उम्मीदवार गौरव स्वरुप, भाजपा उम्मीदवार कपिल देव, बसपा उम्मीदवार राकेश शर्मा तथा रालोद उम्मीदवार पायल महास्वात्री और 12 अन्य उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। पायल अंतरराज्यीय गैंगस्टर संजीव उर्फ जीवा की पत्नी हैं। जीवा भाजपा विधायकों कृष्णानंद राय और ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या के आरोप में इस समय मैनपुरी जिला कारागार में बंद है। इसी बीच जिला अधिकारियों ने 1,819 मतदान केंद्रों की स्थापना की है और 156 को संवेदनशील घोषित किया है।

156 मतदान केंद्रों में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराने के लिए एक-एक मजिस्ट्रेट तैनात होंगे। इन विधानसभा सीटों पर पहले चरण में 11 फरवरी को मतदान होगा। जिल के 19 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

Share it
Top