बुंदेलखंड में बोले अमित शाह, हमने महिलाओं को गैस चूल्हा दिया, सपा सरकार ने अपराधियों को बढ़ावा, बीएसपी पर भी हमला

बुंदेलखंड में बोले अमित शाह, हमने महिलाओं को गैस चूल्हा दिया, सपा सरकार ने अपराधियों को बढ़ावा, बीएसपी पर भी हमलाललितपुर में रैली को संबोधित करते अमित शाह। फोटो- साभार

अरविंद सिंह परमार, कम्यूनिटी जर्नलिस्ट

ललितपुर (यूपी)। दूसरे चरण के मतदान के बीच नेताओं ने आने वाले चरणों के लिए प्रचार शराब पर पहुंच गया है। बुंदेलखंड में नेताओँ के हेलीकॉप्टर चक्कर लगा रहे हैं। आरोप प्रत्यारोप के बीच वोटरों को लुभाने की कोशिश जारी है।

बुंदेलखंड मे भारतीय जनता पार्टी के अमित शाह राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ललितपुर के गिनौटी बाग मे बुंदेलखंड की दिशा व दशा पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए सपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि "अटल सरकार ने यूपी बुंदेलखंड को पैकेज दिया था, जो मप्र से 300 करोड़ रुपये ज्यादा था लेकिन राज्य की सरकारों ने सूरत नहीं बदलने दी।“

अखिलेश सरकार की लैपटॉप वितरण पर तंग कसते हुए शाह ने कहा, "अखिलेश ने जाति, समुदाय, धर्म पूछकर लैपटॉप दिया है, जिससे तमाम लोग वंचित है, भाजपा सरकार बनती है तो दुर्व्यवहार नहीं किया जायेगा। और बिना जात-पात पूछे सभी को लैपटॉप व एक जीबी डाटा दिया जाएगा।

ललितपुर में अमित शाह की रैली में उमड़ी भीड़़।

सपा-बसपा पर तंग कसते हुए अमित शाह ने कहा, "सपा, बसपा ने उत्तर प्रदेश को तबाह करके रख दिया, बुंदेलखंड के किसानों तक मूलभूत सुविधाएं नही पहुंची, भूमाफियाओं का बोल बाला है, क्योंकि काम बोलता है, हत्या के मामलों में यूपी नम्बर वन है, हर रोज 13 हत्याएं, एक दिन में 23 बलात्कार होते हैं, यूपी को आत्महत्याओँ, लूट, फिरोती, अपहरण, कब्जे, गुन्डई ने तबा कर दिया है।” अमित शाह ने कहा "एक व्यक्ति से मां से परेशान है, और एक से बाप। दो पार्टियों का अपवित्र गठबंधन बना है।

शाह ने अखिलेश की नकल करते हुए कहा, "यूपी मे विधानसभा चुनाव है, जब 2019 लोकसभा के चुनाव में आएंगे तब हिसाब दिया जायेगा। चलो हम हिसाब देते हैं, पहला काम बोलने वाला प्रधानमंत्री दिया है, कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल से पूछा इन साठ सालों मे आपके परिवार ने क्या किया। हमने 50 लाख गरीब माताओं के घर-चूल्हा पहुंचाने का काम किया। बुन्देलखण्ड की विकास की बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि "बुंदेलखंड के लिए अलग से प्राधिकरण बनाया जायेगा जो बुन्देलखण्ड के विकास को लिए काम करेगा!

रैली में मंच पर बीजेपी नेता।

मकान, जमीन, खदान पर कब्जा हो सके, इसलिए सपा व कांग्रेस साथ-साथ: मिश्रा

ललितपुर। यूपी चुनाव में मध्यप्रदेश के बीजेपी नेता और मंत्री भी वोट मांगने आ रहे हैं। शिवराज सरकार में कैबिनट मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि "हम लोग सांसद में भाषण देते और खाट पर सोते हैं, और राहुल खाट सभा कर सांसद मे सोते हैं। दोनों लुटेरे साथ हो गये। 27 साल यूपी बेहाल, फिर खाट के बाद गठबंधन मे साथ-साथ हो लिये, क्योंकि चोर-चोर मौसेरे भाई हैं। इसलिए सपा, कांग्रेस व बसपा चुनाव लड़ रहे हैं कि मकान, दुकान, खदान पर कब्जा कर अपना विकास कर सकें! हर थाना समाजवादी पार्टी का कार्यालय बन जायेगा।

27 साल विधायक व 13 साल से मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सपा पर प्रहार करते हुए कहा कि "म.प्र. में कानून का राज है, यूपी मे गुन्डों का राज है, सपा का छोड़ा कार्यकर्ता अपराधी को छुड़ा लाता है।"

Share it
Top