पिछले दरवाजे से यूपी में सत्ता में आने का सपना देख रही है भाजपा: कांग्रेस 

पिछले दरवाजे से यूपी में सत्ता में आने का सपना देख रही है भाजपा: कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला। (फोटो साभार: गूगल)।

नई दिल्ली (भाषा)। कांग्रेस ने सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी में हो रहे नाटकीय घटनाक्रमों को देखते हुए शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में बढ़ती राजनीतिक अस्थिरता पर चिंता जताते हुए दावा किया कि भाजपा मौके का फायदा उठाने की कोशिश कर ‘‘पिछले दरवाजे से राज्य में सत्ता में आने का'' सपना देख रही है।

राजनीतिक अस्थिरता काफी चिंताजनक

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस दूसरी पार्टी के अंदरुनी मतभेदों का फायदा नहीं उठाती, लेकिन हम उत्तर प्रदेश में बढ़ती राजनीतिक अस्थिरता को लेकर काफी चिंतित है।'' उन्होंने दावा किया, ‘‘और भी चिंताजनक वे खबरें हैं कि भाजपा मौके का फायदा उठाकर सत्ता में आने का सपना देख रही है।'' सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा ने पहले पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में भी ऐसा करने की कोशिश की थी, लेकिन नाकाम रही।

अरूणाचल प्रदेश में गिरा दी थी कांग्रेस सरकार

उन्होंने कहा, ‘‘इसी तरह अरुणाचल प्रदेश में भी दल बदल का सहारा लेकर कांग्रेस सरकार को गिरा दिया गया।'' प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमें पूरी उम्मीद है कि मोदी सरकार उच्चतम न्यायालय द्वारा दोनों मामलों में दिये गये फैसलों से सबक लेगी और केंद्र सरकार के अधिकारों या राज्यपाल के पद का दुरुपयोग कर जनाधार का निरादर नहीं करेगी।''

Share it
Top