यूपी चुनावः 12 जिलों की 53 सीटों पर मतदान जारी, सुबह 11 बजे तक 23.78 फीसदी वोटिंग

यूपी चुनावः 12 जिलों की 53 सीटों पर मतदान जारी, सुबह 11 बजे तक 23.78 फीसदी वोटिंगसुबह 11 बजे तक 23.78 फीसदी मतदान हो गया।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चौथे चरण में 12 जिलों की 53 सीटों पर मतदान बृहस्पतिवार को सुबह सात बजे से शुरू हो गया। सुबह 11 बजे तक करीब 23.78 फीसदी मतदान हो गया। सुबह सात बजे से ही लोग मतदान केंद्रों पर पहुंचने लगे थे। इससे पहले राजनैतिक दलों ने बस्ते सजाकर पर्ची काटना शुरू कर दिया था।

इस चरण में कांग्रेस की गढ़ मानी जाने वाली रायबरेली के साथ-साथ प्रतापगढ़ और इलाहाबाद के अलावा बुंदेलखंड क्षेत्र में भी मतदान होना है।

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

प्रतापगढ़ की कुंडा की सीट हमेशा की तरह से इस बार भी चर्चा में है। एक बार फिर बाहुबली निर्दलीय उम्मीदवार रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और रायबरेली से बाहुबली विधायक अखिलेश सिंह की बेटी अदिति सिंह कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं।

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी की बेटी आराधना मिश्रा और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रेवती रमण सिंह के बेटे उज्ज्वल रमण सिंह और बसपा से भाजपा में गए स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे उत्कर्ष मौर्य भी चुनाव मैदान में हैं। चौथे चरण में प्रतापगढ़, इलाहबाद, कौशांबी, रायबरेली, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर और चित्रकूट में 23 फरवरी को मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top