मुख्यमंत्री अखिलेश यादव राजभवन पहुंचे अटकलें तेज

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   26 Oct 2016 5:50 PM GMT

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव राजभवन पहुंचे अटकलें तेजउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात की।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव राजभवन पहुंचे। मुख्यमंत्री ने यहां प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात की।

उत्तर प्रदेश में सत्तारुढ समाजवादी पार्टी (सपा) में जारी सत्ता के घमासान के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज अचानक राजभवन पहुंचे.

राजनीतिक हलकों में अटकलें तेज करने वाले घटनाक्रम में मुख्यमंत्री अपने आवास पर जारी वरिष्ठ नेताओं की बैठक को बीच में छोड़कर राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात करने पहुंचे।

मुख्यमंत्री के अचानक राजभवन पहुंचने से हर कोई हैरान रह गया। हालांकि सूत्रों के मुताबिक अखिलेश ने राज्यपाल से मिलने के लिए पहले ही समय मांगा था।

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री सम्भवत: अपने मंत्रिमण्डल में खाली चार पदों पर नए मंत्रियों की नियुक्ति के लिए राज्यपाल से मंत्रणा करने गए थे। अखिलेश ने गत रविवार को अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव तथा उनके करीबी माने जाने वाले ओम प्रकाश सिंह, नारद राय तथा सैयदा शादाब फातिमा को मंत्रिमण्डल से बर्खास्त कर दिया था।

इसके पूर्व, सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने मुख्यमंत्री के करीबी माने जाने वाले वन राज्यमंत्री तेज नारायण पाण्डेय उर्फ पवन पाण्डेय को सत्तारुढ़ सपा से छह साल के लिए निकालने का एलान किया था। साथ ही उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त करने के लिये मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा था।

इस कार्रवाई से एक बार फिर इशारा मिला है कि समाजवादी परिवार में सबकुछ ठीक नहीं है. हालांकि मुलायम और शिवपाल कह रहे हैं कि पार्टी और परिवार में सबकुछ ठीक है।

इस बीच, सपा में आज भी बैठकों का दौर जारी रहा। मुख्यमंत्री ने जहां तीन नवम्बर को शुरू होने वाली अपनी विकास रथ यात्रा की तैयारियों के मुख्य मुद्दे को लेकर विधायकों तथा वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। वहीं, सपा मुखिया मुलायम ने भी एक बैठक बुलायी, जिसमें शिवपाल, नारद राय और ओमप्रकाश सिंह शामिल हुए।

उत्तर प्रदेश सपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि धर्मनिरपेक्ष ताकतों को जोड़कर चुनाव की तैयारी करेंगे। शिवपाल ने कहा कि वे अपना सरकारी बंगला छोड़ रहे हैं।

इस सूचना पर उधर शिवपाल यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम यादव से मुलाकत करने उनके आवास पर पहुंच चुके हैं।



More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top