मर्सिडीज बेंज से बना अखिलेश का एक करोड़ रुपए वाला हाईटेक रथ रास्ते में हुआ खराब

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   3 Nov 2016 1:54 PM GMT

मर्सिडीज बेंज से बना अखिलेश का एक करोड़ रुपए वाला हाईटेक रथ रास्ते में हुआ खराबरथ में आई तकनीकी खराबी के बाद कार से अपनी विकास रथयात्रा को निकले मुख्यमंत्री अखिलेेश यादव।

लखनऊ (भाषा)। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की समाजवादी विकास रथयात्रा गुरुवार को लामार्ट मैदान लखनऊ से उन्नाव के लिए चली ही थी ठीक एक किलोमीटर के बाद मर्सिडीज बेंज के बनाए हाईटेक रथ में तकनीकी खराबी आ गई। जिसके बाद बिना देर किए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी विकास यात्रा का आगे का सफर कार से शुरू कर दिया।

शहर के लामार्टीनियर मैदान से रवाना हुआ बसनुमा रथ बमुश्किल एक किलोमीटर दूर जाकर तकनीकी खराबी की वजह से रुक गया। उसे ठीक करने के लिये फौरन कोशिश शुरू की गई। दुनिया में रईसों की गाड़ियां बनाने वाली कम्पनी मर्सिडीज द्वारा तैयार की गई इस बस के अप्रत्याशित रूप से अचानक खराब होने से यात्रा कुछ देर रुकी रही लेकिन रथ ठीक होने में देर होते देख मुख्यमंत्री कार पर सवार होकर आगे के सफर पर निकल गए।

मालूम हो कि 10 पहियों वाली मर्सिडीज बस को रथ के तौर पर पेश किया गया है। बुलेटप्रूफ बॉडी, शीशों और अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इस बस को मुख्यमंत्री की जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा के मानकों के अनुरुप तैयार किया गया है। बस के अंदरुनी हिस्से को दो भागों में बांटा गया है, पहला हिस्सा मुख्यमंत्री के लघु कार्यालय जैसा है, जिसमें अखिलेश पांच-छह लोगों के साथ बैठक कर सकते हैं, दूसरे हिस्से में रसोई, शौचालय तथा बाथरुम इत्यादि बनाए गए हैं।

बस में एक विशेष एलीवेटर बनाया गया है जिस पर चढकर मुख्यमंत्री जहां चाहें, जनता को सम्बोधित कर सकेंगे। बस में फोर-जी स्पीड वाले इंटरनेट की भी सुविधा है ताकि मुख्यमंत्री सोशल मीडिया से लगातार जुड़े रहें। इसके जरिए वह वीडियो कॉलिंग भी कर सकेंगे। इस रथ की अनुमानित कीमत करीब एक करोड़ रुपए है।






More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top