सपा में बढ़ी तकरार, नरेश उत्तम ने हटाई शिवपाल की नेमप्लेट

सपा में बढ़ी तकरार, नरेश उत्तम ने हटाई शिवपाल की नेमप्लेटसमाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव।

लखनऊ (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के भीतर चल रहे रार के बीच शनिवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गुट के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने लखनऊ में सपा कार्यालय में शिवपाल सिंह यादव के कमरे के बाहर लगी नेमप्लेट को हटाकर अपनी नेमप्लेट लगा दी।

एक तरफ जहां दोनों गुटों की तरफ से चुनाव चिह्न् को लेकर दिल्ली में लड़ाई चल रही है, वहीं दूसरी ओर लखनऊ में प्रदेश कार्यालय पर कब्जे को लेकर भी कवायद जारी है।

इसके बाद उत्तम समाजवादी पार्टी के 'मुखिया' मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खास माने जाने वाले सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल शनिवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से उनके सरकारी आवास पर मिले। इस दौरान मंत्री राम गोविंद चौधरी भी थे।

सपा सूत्रों के मुताबिक, सपा कार्यालय उनको मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भेजा था। यहां पर उन्होंने शिवपाल सिंह यादव के कमरे के बाहर लगी प्रदेश अध्यक्ष तथा सिंचाई व सहकारिता मंत्री की नेमप्लेट को हटवा दिया। इस नेमप्लेट को दिल्ली जाने से पहले सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने लगवाया था।

शिवपाल सिंह यादव की नेमप्लेट को हटवाने के बाद अपनी नेमप्लेट लगवाकर नरेश उत्तम पटेल थोड़ी देर कमरे में बैठे। इसके बाद वह मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके आवास 4, विक्रमादित्य मार्ग पहुंचे।

मुलायम सिंह से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा, "वह नेताजी से आशीर्वाद लेने गए थे। मुलायम सिंह हमारे नेता है, वह सदैव नेता रहेंगे। इस मुलाकात का पार्टी विवाद से लेना देना नहीं है।"

पटेल ने कहा, "मुलाकात पर तरह-तरह के कयास न लगाएं जाए। चुनाव चिह्न् पर चुनाव आयोग का फैसला जो भी हो, हमें मंजूर होगा।"

गौरतलब है कि आठ जनवरी को सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने दिल्ली रवाना होने से पहले कार्यालय में अपने और शिवपाल के कमरे पर नई नेमप्लेट लगवाई थी।

Share it
Top