योगी की गूंज पाकिस्तान तक, डॉन अखबार ने डोनाल्ड ट्रंप से की तुलना 

Ashwani NigamAshwani Nigam   19 March 2017 1:32 PM GMT

योगी की गूंज पाकिस्तान तक, डॉन अखबार ने डोनाल्ड ट्रंप से की तुलना पाकिस्तानी अखबार डॉन में योगी आदित्य नाथ को मुस्लिम विरोधी बताया है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे महंत योगी आदित्य नाथ की गूंज सीमा पार पाकिस्तान में भी सुनाई दे रही है। पाकिस्तान के सबसे बड़े अखबार डॉन ने योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की कमान एक कट्टर हिन्दुत्ववादी को देना ठीक नहीं है। अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से योगी की तुलना करते हुए अखबार ने कहा है कि जैसे ट्रंप अमेरिका में मुसलमानों के प्रति नस्लीय भेदभाव कर रहे हैं उसी तरह योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में लंबे समय से मुलसमानों के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है, जिसमें लव जेहाद से लेकर सांप्रदायिक हिंसा की बातें कही गई हैं।

आदित्यनाथ के जरिए इस डॉन ने गोरखनाथ मंदिर और इसके ब्रम्हलीन महंत दिग्जविजयनाथ और महंत अवैद्य नाथ के हिन्दू महसभा से संबधों के बारे में विस्तृत रूप से बताया है। अखबार ने लिखा है कि कैसे यह दोनों लोग हिन्दुस्तान में मुसलमानों के वोट देने के अधिकार को छीन लेने के साथ ही 1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में भी अपनी भूमिका निभाई। डॉन ने बताया है कि साल 1950 में हिन्दू महासभा के महासचिव के रूप में महंत दिग्जवियजनाथ ने भारत सरकार से मांग की थी कि हिन्दुस्तान में रहे मुसलमानों का पांच से लेकर 10 साल तक मताधिकार छीन लिया जाए। जब सरकार को इनपर पूरा विश्वास हो जाए तब उन्हें वोट देने का अधिकार दिया जाए।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top