सैफई में एक तरफा रहा चुनाव, मुलायम परिवार ने दिखाई एकजुटता

सैफई में एक तरफा रहा चुनाव, मुलायम परिवार ने दिखाई एकजुटतामतदान करने पहुंचे शिवपाल यादव और प्रतीक यादव।

मसूद तैमूरी

इटावा। यूं तो जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव के अलावा भाजपा से मनीष यादव पतरे व बसपा से दुर्वेश शाक्य सहित अन्य प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में हैं लेकिन जब सैफई स्थित बूथ पर मतदान चल रहा था तो वहां चुनाव एकतरफा नजर आ रहा था। यहां खासबात यह भी नहीं कि किसी भी दल व प्रत्याशी का बस्ता नहीं लगा था।

मतदान को निष्पक्ष व स्वतंत्र तरीके से सम्पन्न कराने के लिए यहां समूचा क्षेत्र बीएसएफ के हवाले कर दिया गया था। जिला व पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह सक्रिय था। जैसे ही रविवार को मतदान शुरू हुआ बीएसएफ ने पोलिंग बूथ सहित क्षेत्र में निगरानी शुरू कर दी। हालांकि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित परिवार के सभी सदस्यों ने बारी-बारी से मतदान किया तो वहीं क्षेत्र के मतदाताओं ने भी उल्लास के साथ मतदान किया।

मतदान के लिए लाइऩ में लगे लोग।

सैफई में उल्लास का यह आलम रहा कि विकलांगों और वृद्धों ने भी किसी न किसी तरह मतदान बूथ पर पहुंचकर मतदान किया। वहीं उन्होंने जहां लोकतंत्र को मजबूत करने के लिये वोट किया तो दूसरी तरफ उन्होंने चुनाव को दिलचस्प बनाने का पूरा प्रयास किया। यहां सपा प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव के काफिले पर हुए पथराव को लेकर सभी मतदाताओं में भारी रोष देखा गया और इसी के चलते उन्होंने चुनाव को एकतरफा कर दिया।

Share it
Top