यूपी में नोटबंदी भी होगा चुनावी मुद्दा : अखिलेश

यूपी में नोटबंदी भी होगा चुनावी मुद्दा : अखिलेशउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।

लखनऊ (आईएएनएस)। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि विधानसभा चुनावों में नोटबंदी भी एक अहम मुद्दा होगा। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार दोबारा बनने जा रही है।

लखनऊ में 5, कालीदास मार्ग स्थित अपने आवास पर एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं। अखिलेश ने कहा कि प्रदेश सरकार की नीतियों और कामों से जनता वाकिफ है जिसके आधार पर मतदान के समय निर्णय करेगी।

हालांकि, नोटबंदी को लेकर अखिलेश ने केंद्र सरकार की निंदा करते हुए कहा कि नोटबंदी से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। तमाम दावों के बावजूद अभी तक लोगों को राहत नहीं मिली है। यह पता नहीं है कि बैंक की किस शाखा को कितना पैसा भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से मिल रहा है। इसकी जानकारी लोगों को दी जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता जब परेशान होती है तो उसका जवाब भी देती है। नोटबंदी करने वालों को जनता चुनाव में जरूर सबक सिखाएगी। अखिलेश ने कार्यक्रम के दौरान शहीदों के परिवारों को सहायता राशि प्रदान की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि समाजवादियों की सरकार ने सभी वर्गों और समुदायों के लोगों की मदद की है। इस सरकार ने लोगों के लिए जितना काम किया है, उतना किसी सरकार ने नहीं किया।

समाजवादी पेंशन का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की तरफ से 55 लाख परिवारों को पेंशन दी जा रही है। किसी भी राज्य में इतनी बड़ी संख्या में पेंशन का लाभ लोगों को नहीं मिल रहा है।

उन्होंने कहा, "सरकार ने जितना काम किया है, उसके आधार पर हम दावे के साथ कह सकते हैं कि उप्र में विधानसभा चुनाव में जनता समाजवादी पार्टी का साथ देगी और एक बार फिर पूर्ण बहुमत से हमारी सरकार बनेगी।"

Share it
Top