Top

योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी

योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरीनए मुख्यमंत्री के लिए फ्लीट तैयार।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आज नई सरकार के गठन के साथ बीजेपी का 14 साल का बनवास खत्म हो जाएगा। गोरखपुर से पांच बार सांसद रहे योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री तो बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और लखनऊ के मेयर और गुजरात के प्रभारी दिनेश शर्मा डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे।

योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में 30 से ज्यादा विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री नरेेंद्र दामोदर दास मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमित शाह, कई केंद्रीय मंत्री और 15 राज्यों के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण के साक्षी बनेंगे। दोपहर ढाई बजे राज्यपाल राम नाईक मुख्यमंत्री, डिप्टी सीएम और विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाएंगे।

तैयारियों को अंतिम रुप देते अधिकारी और पदाधिकारी।

शपथ ग्रहण के लिए सुरक्षा के भारी इंतजाम

समारोह में सुरक्षा की द्रष्टि से केंद्र से 18 कंपनी सीपीएमएफ, 16 कंपनी पीएसी, 7एसपी, 24 एडिशनल एसपी, 50 सीओ समेत 50 हज़ार पुलिस कर्मी भी तैनात रहेंगे। प्रधानमंत्री कि सुरक्षा की कमान खुद एडीजी सुरक्षा भावेश कुमार ने संभाली। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ संसदीय मंडल भी पहुंचेगा समारोह में। स्मृति उपवन शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर दो मंच बनाए गए,पहले मंच पर पीएम नरेंद्र मोदी 6 अतिथियों के साथ बैठेंगे।

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

दूसरे मंच पर मनोनीत सीएम और डिप्टी सीएम लेंगे शपथ मनोनीत मंत्रियों को गवर्नर दिलाएंगे शपथ। वही अतिथियों के बैठने के लिए 10 दीर्घा बनाई गई है। शपथ ग्रहण समारोह दोपहर दो बजे कांशीराम स्मृति उपवन में होगा। जिसमे भारी संख्या में लोगो के आने का अनुमान लगाया जा रहा हैं।

मंच से सटे ए दीर्घा में सांसद,विधायक,एमएलसी बैठेंगे, बी दीर्घा में मीडिया के अतिथियों के बैठने का इंतजाम, सी दीर्घा में बीजेपी संगठन के पदाधिकारी बैठेंगे, डी दीर्घा में न्यायमूर्ति और सैन्य अधिकारी बैठेंगे, ई दीर्घा में अन्य राजनैतिक पार्टियों के अध्यक्षों के बैठने की व्यवस्था, एफ दीर्घा में पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के बैठने की व्यवस्था, जी दीर्घा में मुख्यमंत्री के आमंत्रित अतिथियों के बैठने की व्यवस्था, एच दीर्घा में राज्यपाल के आमंत्रित अतिथियों के बैठने की व्यवस्था, आई दीर्घा में मंत्रिमंडल के मनोनीत मंत्रियों के परिजन बैठेंगे और जे दीर्घा में मनोनीत मंत्रियों के बैठने की व्यवस्था की गई।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.