यूपी में 2,500 बेरोजगार युवाओं को हुनरमंद बनाएगी इंटेक्स

यूपी में 2,500 बेरोजगार युवाओं को हुनरमंद बनाएगी इंटेक्सफोटो साभार: इंटरनेट

नई दिल्ली (आईएएनएस)| भारतीय इलेक्ट्रॉनिक कंपनी इंटेक्स टेक्नॉलॉजीस ने उत्तर प्रदेश में 2500 बेरोजगार और सुविधाओं से वंचित युवाओं को रोजगार से जुड़ने के लिए कौशल प्रशिक्षण प्रदान करने की घोषणा की है। इंटेक्स ने उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन के साथ मोबाइल और आईटी उत्पादों के निर्माण में युवाओं को प्रशिक्षण देने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया।

इस समझौते का उद्देश्य कुशल श्रमिकों को बढ़ाना, लोगों का कौशल विकास करना और देश के समग्र आर्थिक विकास में योगदान देना है।
सत्येंद्र मलिक, प्रबंधक, मानव संसाधन

कंपनी ने अपने बयान में कहा, “पहले साल में इंटेक्स नोएडा स्थित अपने कारखानों में 500 से अधिक युवाओं को प्रशिक्षित करेगी और ‘रोजगार से जुड़े कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम’ की सुविधा के लिए नोएडा में विभिन्न जगहों पर प्रशिक्षण केंद्रों की स्थापना की जाएगी।”

कंपनी मानव संसाधन प्रबंधक सत्येंद्र मलिक ने कहा, “इस समझौते का उद्देश्य कुशल श्रमिकों को बढ़ाना, लोगों का कौशल विकास करना और देश के समग्र आर्थिक विकास में योगदान देना है।” बयान में कहा गया कि इंटेक्स इसके लिए कोर्स मॉड्यूल तैयार करेगी, युवकों को कौशल विकास के लिए प्रशिक्षण देगी और कम से कम 80 प्रतिशत उम्मीदवारों को प्लेसमेंट का अवसर भी प्रदान करेगी।

Share it
Top