न्यूरोसाइंस में मास्टर्स करने के लिए छात्राओं को मिलेगी स्कॉलरशिप

न्यूरोसाइंस में मास्टर्स करने के लिए छात्राओं को मिलेगी स्कॉलरशिप

मेधावी छात्राएं जो शैक्षिक सत्र 2018-19 में न्यूरोसाइंस के क्षेत्र में किसी भी मान्यता प्राप्त भारतीय कॉलेज से पोस्ट ग्रेजुएशन के पहले या दूसरे वर्ष की शिक्षा प्राप्त कर रही हैं उन्हें इस डिग्री प्रोग्राम के लिए आर्थिक सहायता देने के उद्देश्य से टाटा ट्रस्ट्स की तरफ से "टाटा ट्रस्ट्स वुमन स्कॉलरशिप फॉर न्यूरोसाइंस 2018-19" के लिए आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। इस स्कॉलरशिप के लिए मैरिट के आधार पर छात्राओं का चयन साक्षात्कार के लिए किया जाएगा।

मानदंड

इस स्कॉलरशिप के लिए मानदंड इस प्रकार हैं।

• आवेदक भारतीय छात्रा हो।

• न्यूरोलॉजी से पोस्ट ग्रेजुएशन के पहले या दूसरे वर्ष की शिक्षा प्राप्त कर रही हो।

• ग्रेजुएशन में न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक प्राप्त किये हों।

लाभ/ईनाम

चयनित महिला छात्रा उम्मीदवारों की मास्टर्स डिग्री प्रोग्राम की ट्यूशन फीस व अन्य फीस यूनिवर्सिटी, संस्थान को अदा की जाएगी।

अन्य जानकारी : इस स्कॉलरशिप के लिए विद्यार्थियों को निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता होगी।

1. प्रमाणित अंकसूचियाँ

2. अनुसन्धान दस्तावेज

3. शुल्क रसीद

4. कॉलेज से प्राप्त पत्र (नमूने के अनुसार)

5. बैंक का विवरण (कैंसिल चेक/ पासबुक)

अंतिम तिथि: 05 नवंबर, 2018 तक आवेदन किया जा सकता है।

आवेदन कैसे करें

इच्छुक छात्राओं को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

ऑनलाइन आवेदन हेतु महत्वपूर्ण लिंक: http://www.b4s.in/Gaon/TTW1

अधिक जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट पर जाकर प्रक्रिया फॉलो कर सकते हैं।

https://www.buddy4study.com/scholarship/tata-trusts-women-scholarship-for-neuroscience-2018

छात्रवृत्ति टाटा ट्रस्ट्स स्कॉलरशिप फॉर स्पीच थैरेपी 2018-19

विवरण भारतीय मेधावी ग्रेजुएट स्टूडेंट्स जो भारत में रहकर स्पीच थैरेपी जैसे बेहतरीन क्षेत्र में अपना भविष्य बनाने के इच्छुक हैं और स्पीच थैरेपी में मास्टर्स डिग्री प्रोग्राम करना चाहते हैं। वे होनहार विद्यार्थी टाटा ट्रस्ट्स की तरफ से दी जा रही इस स्कॉलरशिप योजना से अपने मास्टर्स डिग्री प्रोग्राम के लिए आर्थिक सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

मानदंड स्पीच व हियरिंग में एमएससी, ऑडियोलॉजी एवं स्पीच लैंगवेज पैथलॉजी में मास्टर्स (एमएएसएलपी), ऑडियो स्पीच थैरेपी में मास्टर्स, स्पीच लैंग्वेज पैथेलॉजी में एमएससी और ऑडियोलॉजी में एमएससी जैसे मास्टर्स डिग्री प्रोग्राम में दाखिले के लिए आपके ग्रेजुएशन में कम से कम 60 फीसदी अंक होने चाहिए। इनमें से किसी भी प्रोग्राम के फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स भी इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम में आवेदन के पात्र हैं।

आवेदन कैसे करें: इच्छुक विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

छात्रवृत्ति/लाभ चयनित उम्मीदवारों की मास्टर्स डिग्री प्रोग्राम की ट्यूशन फीस व अन्य फीस यूनिवर्सिटी, संस्थान को अदा की जाएगी।

अंतिम तिथि: 05 नवंबर, 2018

आवेदन हेतु लिंक: http://www.b4s.in/Gaon/TTS5

छात्रवृत्ति टाटा ट्रस्ट्स वुमन स्कॉलरशिप फॉर न्यूरोसाइंस 2018-19

विवरण भारत की होनहार महिला छात्राएं जो शैक्षिक सत्र 2018-19 में न्यूरोसाइंस जैसे क्षेत्र में भारत के ही किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी संस्था से मास्टर्स डिग्री के फर्स्ट व सेकंड ईयर में पढ़ रही हैं। वे होनहार छात्राएं इस डिग्री प्रोग्राम के लिए टाटा ट्रस्ट्स की तरफ से स्कॉलरशिप प्राप्त कर सकती हैं।

मानदंड केवल भारतीय महिला छात्राएं जिन्होंने ग्रेजुएशन डिग्री 60 फीसदी अंकों के साथ पास की हो और जो भारत के किसी संस्थान, यूनिवर्सिटी से न्यूरोसाइंस मास्टर्स डिग्री की फर्स्ट व सेकंड ईयर की स्टूडेंट हों।

आवेदन कैसे करें: इच्छुक छात्राएं ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं।

छात्रवृत्ति/लाभ चयनित महिला छात्रा उम्मीदवारों की मास्टर्स डिग्री प्रोग्राम की ट्यूशन फीस व अन्य फीस यूनिवर्सिटी, संस्थान को अदा की जाएगी।

अंतिम तिथि: 05 नवंबर, 2018

आवेदन हेतु लिंक: http://www.b4s.in/Gaon/TTW1

छात्रवृत्ति यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट्रल लेंकशायर मैरिट स्कॉलरशिप फॉर जनवरी 2019, यूके

विवरण भारतीय ग्रेजुएट विद्यार्थी जो मैनेजमेंट, इंजीनियरिंग और लॉ के क्षेत्र में यूके स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट्रल लेंकशायर से पोस्ट ग्रेजुएशन की शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक हों, उनसे उल्लेखित यूनिवर्सिटी द्वारा आवेदन आमंत्रित किये गए हैं।

मानदंड 58 प्रतिशत एग्रीगेट के साथ ग्रेजुएट विद्यार्थी जो प्रत्येक सेक्शन में न्यूनतम 6.0 बैंड व ओवरऑल 6.5 स्कोर के साथ अंग्रेजी में दक्ष हो(अंग्रेजी में दक्षता के लिए विकल्प के तौर पर 12वीं कक्षा में 70 प्रतिशत अंकों वाले विद्यार्थी के लिए विचार किया जा सकता है)।

आवेदन कैसे करें: इच्छुक विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

छात्रवृत्ति/लाभ विध्द्यार्थियों को 1000 से 3000 ब्रिटिश पाउंड की स्कॉलरशिप व बर्सरी के रूप में 300 ब्रिटिश पाउंड का प्रारंभिक भुगतान किया जाएगा इसके अलावा एक वर्ष की इंटर्नशिप व उच्च गुणवत्ता संसाधनों वाली लाइब्रेरी की सुविधा भी प्राप्त होगी।

अंतिम तिथि: 14 दिसम्बर, 2018

आवेदन हेतु लिंक: http://www.b4s.in/Gaon/UOC3

साभार: - www.buddy4study.com

ये भी पढ़ें: 11वीं से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन की शिक्षा प्राप्त कर रहे दिव्यांग विद्यार्थियों को मिलेगी स्कॉलरशिप

Share it
Top