खुद को सीएम का रिश्तेदार बताकर अधिकारी को धमकाया

खुद को सीएम का रिश्तेदार बताकर अधिकारी को धमकायाgaoconnection, school

सीतापुर। सीतापुर जिले में एक अधिकारी ने खुद को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का रिश्तेदार बताने वाले समाजवादी पार्टी के एक स्थानीय नेता पर उसकी मनमानी ना करने पर जेल भेजने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए जिला प्रशासन से शिकायत की है।रेउसा के खण्ड विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह ने जिले के मुख्य विकास अधिकारी को लिखे पत्र में कहा कि ब्लॉक प्रमुख के स्वयंभू प्रतिनिधि सपा नेता शिव कुमार गुप्ता क्षेत्र पंचायत के तहत गठित की जाने वाली समितियों के मनमाने गठन को कानूनी रूप देने के लिए दबाव बना रहे हैं। ऐसा तब किया जा रहा है जब गत 18 मार्च को हुई ब्लॉक की बैठक में समितियों के गठन पर विवाद होने के बाद इसे अगली बैठक तक टाल दिया गया था।

सिंह ने पत्र में कहा ‘‘गत 27 अप्रैल को जब मैंने गुप्ता से कहा कि वह क्षेत्रीय विधायक के प्रस्ताव सहित चतुर्थ राज्य वित्त के शासनादेश के सिलसिले में प्रस्ताव भेजवाएं तो उन्होंने मर्यादाहीन ढंग से यह कहा कि विधायक का प्रस्ताव शामिल नहीं किया जाएगा और ना ही समितियों का निर्माण किया जाएगा।

आपको पता ही होगा कि मैं मुख्यमंत्री का रिश्तेदार हूं। आप ज्यादा नियम-कानून बताएंगे तो ऐसी धारा में अंदर करवाऊंगा कि मुंह दिखाने के लायक नहीं रहोगे और ऐसी जगह स्थानान्तरित करवाऊंगा जहां पानी तक नहीं मिलेगा।’’ खण्ड विकास अधिकारी ने पत्र में कहा कि गुप्त हथियारों से लैस असामाजिक तत्वों को लेकर कार्यालय आते हैं और माहौल खराब करते हैं, अगर उन्हें नहीं रोका गया तो कभी कोई अप्रिय घटना हो सकती है। इस बारे में गुप्ता से सम्पर्क की कोशिश की गई लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी। हालांकि उनके समर्थकों का कहना है कि यह उनके खिलाफ सियासी साजिश है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top