'सेवा भाव के साथ कार्य करें एएनएम'

सेवा भाव के साथ कार्य करें एएनएमगाँव कनेक्शन

हरदोई। आज से आरम्भ हुये प्रशिक्षण कार्यक्रम में 30 एएनएम को ट्रेनिंग दी जा रही है। जिलाधिकारी ने प्रशिक्षण में मौजूद एएनएम की उपस्थिति के बारे में जानकारी ली जिस से पता चला कि एक एएनएम सुनीता प्रथम ने प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग नही लिया है। 

ग्राम स्वास्थ्य स्वच्छता एवं पोषण दिवस के अर्न्तगत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शाहाबाद में आयोजित तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण जिलाधिकारी रमेश मिश्र ने मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आरपी रावत के साथ किया।

उन्होने प्रशिक्षण प्राप्त कर रही एएनएम से गर्भवती महिलाओं की देखभाल, ब्लड प्रेशर, यूरिन, हीमोग्लोबिन की जांच के बारे में जानकारी ली। 

उन्होने कहा, ''राज्य पोषण मिशन प्रदेश सरकार की प्राथमिकता का कार्यक्रम है। गर्भवती माताओं के स्वास्थ्य की जांच कर आवश्यक दवायें दी जायें ताकि माता एवं नवजात शिशु स्वस्थ्य रहे।''

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि सभी एएनएम की हीमोग्लोबिन एवं थायराइड की जांच करायी जाये। एएनएम स्वयं के स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें और स्वयं स्वस्थ्य रहकर सेवा भाव के साथ कार्य करें और गर्भवती माताओं पर विशेष ध्यान दें।

First Published: 2016-09-16 16:04:11.0

Tags:    India 
Share it
Share it
Share it
Top